Move to Jagran APP

डाबड़ा चौक खोलने से लग रहा जाम, रात में हादसे का डर, आज दोबारा होगा सर्वे

पुल के नीचे उतरे ही चौक के खुला होने से हादसे का ज्यादा डर बन गया है। दूसरी तरफ डाबड़ा चौक पुल के नीचे बनी पार्किंग को हटाकर रास्ता बनाने की तरफ कोई अधिकारी विचार नहीं कर रहा।

By manoj kumarEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 05:52 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 11:41 AM (IST)
डाबड़ा चौक खोलने से लग रहा जाम, रात में हादसे का डर, आज दोबारा होगा सर्वे
डाबड़ा चौक खोलने से लग रहा जाम, रात में हादसे का डर, आज दोबारा होगा सर्वे

हिसार, जेएनएन। डाबड़ा चौक को खोलने के बाद व्यवस्था बिगड़ गई है। हादसे के डर से वाहन चालकों की स्पीड पहले की तरह धीरे हो गई है। एक सप्ताह का ट्रायल शुरू करने के साथ ही रोड सेफ्टी की टीम सोमवार को सर्वे करेंगे। यदि जाम लगता है तो चौक को बंद करने पर विचार हो सकता है। वहीं पुल के नीचे उतरे ही चौक के खुला होने से हादसे का ज्यादा डर बन गया है। दूसरी तरफ डाबड़ा चौक पुल के नीचे बनी पार्किंग को हटाकर रास्ता बनाने की तरफ कोई अधिकारी विचार नहीं कर रहा।

loksabha election banner

डाबड़ा चौक पुल को पांच जनवरी को ट्रायल के लिए खोला गया था। उस समय भी यह चौक बंद किया गया। दो दिन फिर से पुल को हमेशा के लिए खोल कर चौक को बंद कर दिया गया। मगर शुक्रवार को डाबड़ा चौक से निरंकारी भवन रोड के व्यापारियों ने इसका विरोध कर पुराने पुल को जाम करते हुए धरना दे दिया था। पुलिस ने लोगों को सड़क से हटाकर चौक को एक सप्ताह के लिए ट्रायल के लिए खोलने का निर्णय लिया। चौक से बैरिकेड्स को हटा दिया गया। अब चौक पर व्यवस्था पहले जैसी हो गई है। व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस बल को लगाया गया है, लेकिन जाम की समस्या ज्यों की त्यों बन गई है। पुलिस कर्मचारियों की तरफ से ट्रैफिक को रोक कर निकाला जा रहा है जिससे आम आदमी परेशान हो गया है।

सोमवार को करेंगे सर्वे

रोड सेफ्टी ऑफिसर सूरज छाबड़ा ने बताया कि सोमवार को वर्किंग डे होने के कारण पुल से उतरने के बाद चौक पर जाम लगता है या नहीं इसका सर्वे किया जाएगा। यह सर्वे लगातार होता। साथ ही ऐसी व्यवस्था भी करवाई जाएगी जिससे हादसे न हो। चौक को बंद करना पड़ा तो उसको बंद किया जाएगा। किसी की जान को खतरा हो उन नियमों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

पहले हटवाए साधन, अब पुलिस की बारी

पीडब्ल्यूडी की तरफ से डाबड़ा चौक पुल को खोलने से पहले पुल के नीचे खड़ी होने वाले वाहनों को हटवाया था। उनकी जगह को खाली करवाने के साथ वाहनों को निकलने के रास्ता बनवा दिया गया लेकिन अब व्यवस्था दोबारा हो गई है। पुलिस की तरफ से उस पर अभी कोई उचित कदम नहीं उठाए गए है। यदि वह जगह खाली होती है तो उस जगह को आने जाने के लिए प्रयोग किया जा सकेगा।

ये है दिक्कत

- पुराने पुल से उतरने ही वाहन तोशाम रोड पर मुड़ता है। पुल से उतरे समय वाहनों की गति ज्यादा होती है, जिससे हादसे का खतरा है।

- तोशाम रोड से आने वाले भी पुल पर चढ़ते हैं जिससे डर बना रहता है।

- पुल के नीचे गाडिय़ां पार्क होने से व्यवस्था नहीं बन पाई थी।

- पुल के नीचे कोई भी लाइट की व्यवस्था नहीं है जिससे वहां से दुपहिया वाहन चालक को परेशानी होती है।

- रास्ते के बीच में डस्टबीन पड़े है जिससे मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

पुलिस को अब व्यवस्था देखनी है। उनसे बातचीत चल रही है। यदि वह चौक को बंद करना जरूरी समझते हैं तो विभाग को कोई दिक्कत नहीं है। यह ट्रैफिक पुलिस को तय करना है।

- बीएस खोखर, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.