फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद में एक बड़ी घटना घटी है। रेलवे ट्रैक पर दो युवकों के शव मिले हैं। हादसा टोहाना के अमानी, रत्ता खेड़ा रेलवे क्रॉसिंग से फतेहपुरी साइड में हुआ है। लोगों ने जब रेलवे ट्रैक पर पड़े दो शव देखे तो पुलिस को सूचना दी। जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी हुई है। अमानी के सरपंच सोनी सिंह जीआरपी से इंस्पेक्टर एसके शर्मा एसआई धर्मपाल सिंह मौके पर पहुंचे हैं।

मृतकों की पहचान निर्मल सिंह उम्र 20/ 21 साल वासी फतेहपुरी और फौजी हरप्रीत उम्र 22/ 23 साल वासी फतेहपुरी के तौर पर हुई है। ट्रेन से कुचले जाने पर दोनों के ही शव बुरी तरह खिन्‍न भिन्‍न हो गए। मौके पर पहुंचे परिजनों ने बताया कि दोनों की हत्‍या की गई है।

परिजनों का कहना है कि निर्मल होमगार्ड था और हरप्रीत भारतीय सेना में था। हरप्रीत लेह लद्दाख में कायर्रत था और 15 फरवरी को छुट्टी पर घर आया था। वहीं निर्मल और हरप्रीत दोनों ही दोस्‍त थे। कल शाम को छह बजे वे घर से निकले थे। आज पता चला कि दोनों के शव रेलवे ट्रैक पर पड़े हैं।

परिजनों ने कहा कि निर्मल ने जो शर्ट पहनी है वह हरप्रीत की है और हरप्रीत ने जो शर्ट पहनी है वह निर्मल ने पहनी हुई थी। ऐसे में किसी ने साजिश के तहत दोनों की हत्‍या की है। वहीं घटनास्‍थल उबड़ खाबड़ है और वहां बाइक के टायरों के निशान भी मिले हैं। जबकि वहां बाइक का आना बहुत मुश्किल है। इसके अलावा फौजी हरप्रीत की टोपी शवों से करीब 50 मीटर दूर मिली है। निर्मल और हरप्रीत के हाथ भी आपस में मिले हुए थे। ऐसा कैसे हो सकता है कि दोनों एक साथ ट्रेन की चपेट में आ जाएं। परिजनों का आरोप है कि किसी ने साजिश रच दोनों को रेलवे ट्रैक पर फेंका है ताकि हादसा लगे हत्‍या नहीं।

वहीं जीआरपी पुलिस परिजनों के आरोप और घटनास्‍थल के हालात और स्थिति को ध्‍यान में रखते हुए जांच में जुटी है। हत्‍या या आत्‍महत्‍या दोनों ही पहलुओं से पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस