डबवाली [डीडी गोयल] सिरसा के गांव गोरीवाला स्थित उपतहसील कार्यालय में सोमवार को दो बहुओं ने ससुर को जमकर पीटा। ग्रामीण खड़े-खड़े तमाशा देखते रहे। मोबाइल से वीडियो बनाते रहे। लेकिन वृद्ध को छुड़वाने के लिए आगे नहीं आए। सूचना पाकर सदर थाना पुलिस प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र सिंह मोर मौका पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी अनुसार गांव गोरीवाला निवासी मनी राम ने करीब 21 कनाल जमीन का सौदा 28 लाख रुपये में गांव मोडी के कुछ लोगों से किया है। खरीददार ने चैक के जरिए भुगतान किया है। सोमवार को जमीन की रजिस्टरी होनी थी। दोनों पक्ष उपतहसील गोरीवाला पहुंचे थे। इससे पहले की रजिस्टरी होती मनीराम की दोनों बहुएं सुमन तथा प्रियंका उपतहसील पहुंच गई।

दोनों ने नायब तहसीलदार को मांग पत्र सौंपा कि जमीन संबंधी उनका केस अदालत में विचाराधीन है। आगामी तारीख 9 सितंबर 2019 है। दोनों ने कहा था कि आज रजिस्टरी होती है तो प्रार्थियों को नुकसान होगा। जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती।

दोनों ने रजिस्टरी न करने की गुहार लगाई। जिसे नायब तहसीलदार ने खारिज कर दिया। जमीन संबंधी कागजात पर मार्किंग कर दी। सिर्फ फोटो होनी शेष थी। बहुएं आवेश में आ गई। उपतहसील कार्यालय से धक्के मारते हुए ससुर को मुख्य गेट पर ले गई। वहां लेजाकर उसे जमीन पर पटक दिया। लात-घूसों से उसकी पिटाई कर दी।




स्‍टे नहीं था, इसलिए रजिस्‍टरी रोक नहीं सकता था : नायब तहसीलदार
नायब तहसीलदार उपतहसील गोरीवाला महेंद्र कुमार ने कहा कि प्रियंका तथा सुमन मेरे पास आई थीं, उनके पास स्टे नहीं था। इसलिए मैं जमीन की रजिस्टरी नहीं रोक सकता था। जमीन के कागज मार्क कर दिए थे। सवा 5 बजे तक प्रतीक्षा करता रहा, लेकिन मनी राम फोटो खिंचवाने नहीं आया। मुझे पता चला कि कार्यालय के बाहर बहुएं ससुर को पीट रही हैं। मैंने कॉल कर पुलिस को मौका पर बुलाया था। विवाद की वजह से आज जमीन की रजिस्टरी नहीं हो सकीं।


पारिवारिक मामला है : डीएसपी
डीएसपी किशोरी लाल ने कहा मामला सामने आने के बाद सदर थाना प्रभारी को गोरीवाला भेजा गया है। मामला जमीन संबंधी बताया जाता है। पारिवारिक मामला है। जांच में जो सामने आएगा, उस अनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: manoj kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप