Move to Jagran APP

पिता ने बकरी पाली, कर्जा लेकर बच्‍चों काे पढ़ाया, अब बेटी का हरियाणा पुलिस में हुआ चयन

गांव ढाणी भाकरा की बेटी राजपति ने कहा कि उनके पिता रामभगत बकरी पालन कर परिवार का पालन पोषण कर रहे करते हैं। उन्होंने बताया कि उसके पांच बेटियों ओर एक बेटे को उच्च शिक्षा दिलवा रहे है । राजपति का कहना है पिता ने कर्ज उठाकर भी हमें पढ़ाया

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 09:14 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 09:14 AM (IST)
पिता ने बकरी पाली, कर्जा लेकर बच्‍चों काे पढ़ाया, अब बेटी का हरियाणा पुलिस में हुआ चयन
पुलिस में चयनित होने वाली बेटी राजपति को सम्‍मानित करते हुए

हिसार/सिवानीमंडी [सुभाष पंवार] सिवानी मंडी के गांव ढाणी भाकरा की बेटी राजपति ने कड़ी मेहनत करके स्टाफ सिलेक्शन कमिशन का टेस्ट क्लियर करके कॉन्स्टेबल के पद पर चयन हुआ है। सिवानी में राजपति के सम्मान में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अथिति के रूप में नगरपालिका चैयरमैन सुरेश खटक ने शिरकत की। राजपति को सम्मानित किया। राजपति ने कहा कि उनके पिता रामभगत बकरी पालन कर परिवार का पालन पोषण कर रहे करते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि उसके पांच बेटियों ओर एक बेटे को उच्च शिक्षा दिलवा रहे है । राजपति का कहना है पिता ने कर्ज उठाकर भी हमें पढ़ाया और समाज में आगे बढ़ने का हौसला दिया । हमें आने जाने में बड़ी मुसीबत का सामना भी करना पड़ता था और घंटे घंटे बस का इंतजार करना पड़ता था, लेकिन मन में दृढ़ संकल्प था कि 1 दिन जीत अवश्य हासिल होगी और दसवीं की परीक्षा गांव के ही सरकारी स्कूल में की । उसके बाद बाहरवीं की पढ़ाई के किये झुंपा जाना पड़ता था। इसके बाद लगातार पढ़ाई के साथ साथ सामान्य ज्ञान की पढ़ाई शुरू और रोजाना 10 घंटे पढ़ाई की और रोजाना पढ़ने के लिए सिवानी आती थी ।

32 किलोमीटर रोजाना आकर तैयारी की और तीन या चार बार असफल होने के बाद राजपति ने सफलता हासिल की। राजपति के पिता राम भगत ने बताया कि गरीबी के इस दौर में बेटी ने एक नया मुकाम हासिल किया है और समाज की लड़कियों को एक नया संदेश देने का काम किया है। इस मौके के पर रा’य पति को सिवानी के सिवानी नगरपालिका के चेयरमैन सुरेश खटक, पसन्नजीत राजपूत,मनोज जांगड़ा, अनिल पृथ्वीपुत्र, संदीप ,हरिकेश, विकेश ,आसराम नेहरा,विनय गोयल सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

हिसार और आस-पास के जिलों की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.