Move to Jagran APP

मुर्गी फार्म की आड़ में स्प्रिट से बना रहे थे नकली देसी शराब, चार रंगे हाथ काबू

Fake desi liquor दादरी जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने बाढड़ा उपमंडल के गांव बेरला व जेवली के समीप एक मुर्गी फार्म में स्प्रिट से नकली देसी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 01:53 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 01:53 PM (IST)
मुर्गी फार्म की आड़ में स्प्रिट से बना रहे थे नकली देसी शराब, चार रंगे हाथ काबू
मुर्गी फार्म की आड़ में स्प्रिट से बना रहे थे नकली देसी शराब, चार रंगे हाथ काबू

चरखी दादरी, जेएनएन। Fake desi liquor दादरी जिला पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने बाढड़ा उपमंडल के गांव बेरला व जेवली के समीप एक मुर्गी फार्म में स्प्रिट से नकली देसी शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को मौके से 230 लीटर स्प्रिट, स्प्रिट से तैयार शराब, खाली बोतलें, लेबल, पैङ्क्षकग मशीन बरामद हुई है। तीन आरोपित पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

दादरी डीएसपी रामसिंह बिश्नोई ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव बेरला व जेवली के समीप नकली शराब बनाई जा रही है। पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा के निर्देशानुसार जिला स्पेशल स्टाफ की एक टीम ने सूचना के आधार पर बेरला व जेवली के बीच खेतों में स्थित एक मुर्गी फार्म पर दबिश दी गई। जिस समय टीम वहां पहुंची उस समय चार लोग स्प्रिट से नकली देशी शराब बना रहे थे। पुलिस ने तुरंत चारों को काबू कर लिया।

इस दौरान जांच करने पर पुलिस को वहां पर स्प्रिट से तैयार की गई 27 पेटी नकली देसी शराब बरामद हुई। इसके अलावा पुलिस को वहां से 7400 खाली बोतलें, नकली शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाला 230 लीटर स्प्रिट, पैकिंग में इस्तेमाल होने वाले 120 गत्ता कार्टून, पैकिंग मशीन, विभिन्न देशी ब्रांड के लेबल, टेप रॉल, होल मार्का सील, ढक्कन इत्यादि भी बरामद हुए। पुलिस द्वारा वहां से एक कैंटर व एक बोलेरो कैंपर वाहन को भी कब्जे में लिया गया है।

पुलिस द्वारा मौके से काबू किए गए लोगों की पहचान गांव कुड़ल निवासी सुधीर, गांव पहाड़ी निवासी राजेश, गांव भांडवा निवासी महीपाल व बाढड़ा निवासी मंजीत के रूप में हुई है। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही नरेंद्र, राजबीर व पवन नामक तीन लोग वहां से फरार हो गए। पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471 व आबकारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

फरार आरोपित जल्द होंगे गिरफ्तार: डीएसपी

डीएसपी राम सिंह बिश्नोई ने कहा कि आरोपितों का रिकार्ड खंगालने के बाद ही पता चल सकेगा कि इन पर पहले भी मामले दर्ज हैं या नहीं। पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस मामले में फरार आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसपी बलवान सिंह राणा के नेतृत्व में जिला पुलिस अवैध शराब व नशीले पदार्थों की तस्करी इत्यादि के गोरखधंधे को रोकने के लिए पूरी तरह संकल्पित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.