Move to Jagran APP

गांवों में शहरों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी: देवेंद्र सिंह बबली

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि विकास कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता लाने के लिए विकास एवं पंचायत विभाग के प्रत्येक विकास कार्य का पूरा विवरण विकास परियोजना की साइट पर अंकित करवाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 09:26 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 09:26 PM (IST)
गांवों में शहरों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी:  देवेंद्र सिंह बबली
गांवों में शहरों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी: देवेंद्र सिंह बबली

संवाद सहयोगी, हांसी : प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि विकास कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता लाने के लिए विकास एवं पंचायत विभाग के प्रत्येक विकास कार्य का पूरा विवरण विकास परियोजना की साइट पर अंकित करवाया जाएगा। बबली ने यह बात कुंवारी गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस कदम से एक तरफ जहां विकास कार्यों में पारदर्शिता आएगी वही संबंधित क्षेत्र के लोगों को विकास कार्य के संबंध में पूरी जानकारी हासिल होगी जिसके परिणाम स्वरूप विकास कार्यों में अधिकाधिक जनभागीदारी भी सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास को लेकर पूरे प्रदेश के लिए ब्लू प्रिट तैयार किया गया है। इसके तहत अनेक विकास कार्य करवा कर गांवों में शहरों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

loksabha election banner

पंचायत एवं विकास मंत्री देवेंद्र सिंह बबली कुंवारी गांव में प्रसिद्ध समाजसेवी प्रदुमन जोशीला के निमंत्रण पर गांव में पहुंचे थे। गांव की ओर से ज्ञानीराम दुहन, चतर सिंह आर्य, सूबे सिंह तथा सतबीर सिंह ने विकास एवं पंचायत मंत्री को पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर विकास एवं पंचायत मंत्री ने गांव की ओर से सामुदायिक केंद्र, डिजिटल लाइब्रेरी सहित रखी गई अन्य मांगों को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बलदेव घनघस, किसान सेल हांसी के प्रधान सुरेश दुहन, बलवान सिंह मलिक, कुलदीप सिंह जांगड़ा तथा गांव के अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.