Move to Jagran APP

48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, व्यापारियों से मांगा समय, आज 10 बजे तक का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता हिसार हिसार कैंट मार्केट में व्यापारियों को पिस्तौल दिखाकर व हवाई

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 02:47 AM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 06:16 AM (IST)
48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, व्यापारियों से मांगा समय, आज 10 बजे तक का अल्टीमेटम
48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, व्यापारियों से मांगा समय, आज 10 बजे तक का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, हिसार: हिसार कैंट मार्केट में व्यापारियों को पिस्तौल दिखाकर व हवाई फायर कर दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के मामले में 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। मार्केट व्यापारियों द्वारा रविवार सुबह एसपी से बातचीत की गई। उसके बाद दो डीएसपी ने व्यापारियों से 48 घंटे का समय मांगा, मगर व्यापारियों ने सोमवार सुबह 10 बजे तक का अल्टीमेटम दिया है। व्यापारियों ने दूसरे दिन भी मार्केट बंद रखी। पुलिस जल्द आरोपितों को पकड़ने का दावा कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार मार्केट में आरोपितों ने व्यापारी शिव कुमार मित्तल और ललित कुमार पर पिस्तौल तानकर व दुकान में फायर किए गए थे। दुकान में घुस कर गोली चलाने के बाद उनकी तरफ से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। उस समय मार्केट में तीन बदमाश हवा में पिस्तौल लहराते हुए निकल गए थे। मार्केट के व्यापारियों ने उस समय पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज करवाया था। शनिवार को पूरी मार्केट एकत्रित हुई और मार्केट को बंद कर दिल्ली रोड के साथ धरना दे दिया। हिसार छावनी के नजदीक फायरिग की घटना होने के बाद सभी गुप्तचर एजेंसी भी सकते में हैं।

रविवार को सुबह नौ बजे ही व्यापारी मार्केट में एकत्रित हो गए थे। मार्केट बंद रखते हुए उनकी तरफ से हाईवे के साथ धरना जारी रखा गया। मार्केट के प्रधान ताराचंद अनेजा ने एसपी से बातचीत की। एसपी की तरफ से इस मामले में मिलने के लिए डीएसपी को भेजा गया। डीएसपी नरेंद्र और जोगेंद्र ने व्यापारियों से 48 घंटे में आरोपितों को पकड़ने का समय मांगा। इतना समय देने के लिए व्यापारी तैयार नहीं हुए। व्यापारियों का कहना था कि पुलिस पहले भी समय लेकर जा चुकी है लेकिन अभी तक हाथ खाली हैं। फिर व्यापारियों ने बातचीत कर सोमवार सुबह 10 बजे तक का समय दिया गया। पुलिस की कई टीमें आरोपितों को पकड़ने का प्रयास कर रही हैं।

धरने पर नई अनाज मंडी प्रधान संजय गोयल, सुभाष गोयल, प्रदेश संगठन मंत्री राजेंद्र बंसल, चन्द्रभान मित्तल, शिव कुमार मित्तल, डा. रमेश शर्मा, डा. वेद बंसल, रमेश मित्तल, अनुराग, नरेश कुमार, रोहतास फौजी, सतबीर नैन आदि व्यापारी मौजूद थे।

----------------

व्यापारियों में भारी रोष: बजरंग गर्ग

जासं, हिसार: व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि अपराधियों द्वारा जानलेवा हमला करने व रंगदारी मांगने की वारदात को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बड़े अफसोस की बात है कि दो दिन बीतने के बावजूद भी पुलिस अपराधी को नहीं पकड़ पाई है। इसके कारण व्यापारी व आम जनता में बड़ी भारी नाराजगी है। गर्ग ने कहा कि हरियाणा में हर रोज व्यापारी व आम जनता के साथ हो रही लूटपाट, चोरी व फिरौती मांगने से प्रदेश का व्यापारी अपनी जान माल की सुरक्षा के लिए भयभीत है। जबकि अपराधी हरियाणा में खुलेआम फिरौती मांग रहे हैं और लूटपाट व चोरी कर रहे हैं।

------------------

कई राजनेता भी धरने पर पहुंचे

हिसार कैंट के पास लगे धरने पर बरवाला विधायक जोगीराम सिहाग के अलावा कांग्रेस के कई नेता पहुंचे। सिहाग ने भी एसपी से बातचीत कर मामले में जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार करने की बात कही। वहीं कई अन्य नेताओं ने व्यापारियों के साथ खड़ा होने की बात कही।

--------------------

आरोपितों के नजदीक पहुंच गए हैं। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। टीमें छापामार कार्रवाई कर रही हैं।

- मनोज कुमार, एसएचओ, सदर थाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.