Move to Jagran APP

सेक्टर 16-17 की एन्हांसमेंट राशि 4660 रुपये प्रति गज से घटकर 313 रुपये हुई

उप मुख्यमंत्री व उच्चाधिकारियों से मिलकर किया एन्हांसमेंट की दोबारा गणना पर विचार। जनता के संघर्ष व सरकार के सहयोग से एन्हांसमेंट राशि हुई काफी कम

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 01:43 PM (IST)
सेक्टर 16-17 की एन्हांसमेंट राशि 4660 रुपये प्रति गज से घटकर 313 रुपये हुई
सेक्टर 16-17 की एन्हांसमेंट राशि 4660 रुपये प्रति गज से घटकर 313 रुपये हुई

हिसार, जेएनएन। सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा है कि सेक्टरवासियों के सहयोग से एसोसिएशन द्वारा किए गए संघर्ष तथा राज्य सरकार के सकारात्मक सहयोग के चलते सेक्टरवासियों पर डाली गई भारी भरकम एन्हांसमेंट की राशि काफी कम हो गई है। अब भी दो-तीन पहलू ऐसे हैं, जिन पर उच्चाधिकारी गौर करें तो यह राशि और कम हो सकती है। एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि दो वर्ष पहले सेक्टरवासियों पर भारी भरकम एन्हांसमेंट लगाते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानि एचएसवीपी विभाग ने उन्हें यह राशि भरने को मजबूर किया था।

loksabha election banner

उस समय यह एन्हांसमेंट 4660 रुपये प्रति प्रति गज थी। भारी भरकम एन्हांसमेंट के खिलाफ सेक्टरवासियों ने लंबा संघर्ष किया। इस दौरान उच्चाधिकारियों से लगातार मुलाकात होती रही और एसोसिएशन व सेक्टरवासियों की मांग प्रमुख रही कि एन्हांसमेंट की दोबारा गणना की जाए लेकिन अधिकारी अपनी जिद्द पर अड़े रहे। अब प्रदेश सरकार ने एन्हांसमेंट की दोबारा गणना करवाई है तो यह राशि काफी कम हो गई है।

जितेन्द्र श्योराण ने बताया कि प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात करके सेक्टरों में आई एन्हांसमेंट की समस्या को उठाया गया। दुष्यंत चौटाला ने भी समन्वय समिति की बैठक में यह मुद्दा प्रमुखता से उठाया और अधिकारियों को इसके निवारण के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी वे एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारियों के साथ दुष्यंत चौटाला व एसएसवीपी विभाग के अन्य अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान विभाग के अधिकारियों का रवैया सकारात्मक व सहयोगात्मक रहा।

उन्होंने कहा कि फिलहाल दोबारा गणना में 4660 रुपये प्रति गज वाली एन्हांसमेंट 313 रुपये प्रति गज हो गई है और अब भी एक-दो पहलू ऐसे हैं जिन पर गौर किया जाए तो यह राशि 313 रुपये प्रति गज से भी कम हो सकती है। कल उच्चाधिकारियों से मिलने वालों में एसोसिएशन के संरक्षक सुजान सिंह बैनीवाल, कमेटी के सदस्य बीएस कुंडू, एमएस नैन, ओपी चावला व एमएस पूनिया भी थे। उन्होंने एन्हांसमेंट के खिलाफ किए गए संघर्ष में साथ देने पर सेक्टरवासियों का आभार जताया। वहीं इसकी दोबारा गणना करवाने पर प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, राज्यमंत्री अनूप धानक, विभाग के उच्चाधिकारियों, स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों का आभार जताया और कहा कि सबके सहयोग से ही सेक्टरवासियों को यह राहत मिली है।

उन्होंने कहा कि जनता को राहत दिलाने के जिस मकसद से वे जजपा में शामिल हुए थे। वह उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों द्वारा किए गए संघर्ष के फलस्वरूप ही हिसार शहर ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य सेक्टरों का उद्धार होगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही उच्चाधिकारियों से एक बार फिर मुलाकात करके नई राशि अपडेट करवाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.