Move to Jagran APP

मेयर की चेतावनी के बाद भी नहीं हटा अतिक्रमण, डेडलाइन खत्म, आज रात होगी कार्रवाई

राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों को 48 घंटें की दी डेडलाइन आखिरकार वीरवार को समाप्त हो गई कार्रवाई से पहले व्यापारियों को समझाने के लिए मार्केट में मुनियादी भी

By Edited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 02:22 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:33 PM (IST)
मेयर की चेतावनी के बाद भी नहीं हटा अतिक्रमण, डेडलाइन खत्म, आज रात होगी कार्रवाई
मेयर की चेतावनी के बाद भी नहीं हटा अतिक्रमण, डेडलाइन खत्म, आज रात होगी कार्रवाई

हिसार, जेएनएन। मेयर गौतम सरदाना की ओर से राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों को 48 घंटें की दी डेडलाइन आखिरकार वीरवार को समाप्त हो गई कार्रवाई से पहले व्यापारियों को समझाने के लिए मार्केट में मुनियादी भी करवाई गई, लेकिन उसका असर नहीं दिखा। वीरवार को मार्केट में अतिक्रमण बरकरार रहा। ऐसे में नगर निगम की टीम ने पैमाइश के साथ ही रिपोर्ट व नक्शा के साथ शुक्रवार को कार्रवाई की तैयारी कर ली है। आज दिन में चालान भी किए गए तो वहीं आज रात अतिक्रमण भी हटाने की बात कही जा रही है। निगम कर्मचारियों को कमिश्नर व मेयर ने आदेश दे दिए हैं कि अतिक्रमण करने वालों के चालान करने व स्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

5 साल बाद फिर वक्त दोहराने का आया समय

करीब 5 साल पहले साल 2005-06 में मेयर गौतम सरदाना राजगुरु मार्केट व आसपास के बाजार एरिया के पार्षद थे। उसी दौरान चैयरमैन अर¨वद खरींटा के नेतृत्व में राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चला था। व्यापारियों की मानें तो राजगुरु मार्केट में आज तक चले अभियानों में वह सबसे सफल अभियान था। जिसके गवाह खुद वर्तमान मेयर गौतम सरदाना रहे। वहीं इस बार पॉवर मेयर गौतम सरदाना के हाथ में आ गई है। उन्होंने अतिक्रमण हटाने के अभियान की शुरुआत की है। अब यह रोचक होगा कि वे अपने पार्षद रहने के दौरान जो उदाहरण पेश कर पाए थे, क्या अब मेयर की पॉवर में कर पाएंगे?

पूर्व चेयरमैन अर¨वद खरींटा से सीधी बात

- कैसे हटाया अतिक्रमण - मैंने साल 2005-06 में बरामदों व सड़क से स्थायी तौर पर अतिक्रमण हटवा दिया था। मैंने बिना किसी भेदभाव के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। पहले व्यापारियों से मी¨टग कर उन्हें अतिक्रमण न करने के प्रति समझाया। अतिक्रमण से व्यापार को होने वाले नुकसान के बारे में उन्हें बताया। फिर सभी से एक जैसा व्यवहार करते हुए अतिक्रमण हटवाया। मैंने कोई सिफारिश नहीं मानी। प्रतिदिन नियमित मार्केट की मॉनिट¨रग की। इससे व्यापारी समझ गए कि अतिक्रमण हटाना ही होगा और बाजार अतिक्रमण मुक्त हुआ।

एमई ने पैमाइश कर तैयार की रिपोर्ट, नक्शे के साथ फील्ड में हटाएंगे स्थायी अतिक्रमण

निगम की टेक्निकल टीम ने राजगुरु मार्केट की पैमाइश की रिपोर्ट तैयार की। वहीं नक्शा भी संभाला ताकि शुक्रवार से स्थायी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए सके। इसके अलावा कमिश्नर के आदेश पर तहबाजारी टीम को भी तैयार किया गया। हालांकि देर सायं तक कार्रवाई से बचाव के लिए निगम स्टाफ वाहन न होने का बहाना बनाता रहा। सूत्रों की मानें तो कमिश्नर ने उनकी क्लास लेते हुए आदेश दिए कि जरूरत पड़ने पर पशु पकड़ने में प्रयोग की जाने वाले वाहन का प्रयोग करें।

------सड़क से अतिक्रमण हटे इसमें हम भी सहमत हैं। इसके लिए हमने मार्केट में मुनियादी करवाई है। बरामदों के बारे में बाद में बताएंगे।

- महेश चौधरी, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन, हिसार।

----हम स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार है। हमने भी अतिक्रमण हटाने के मामले में मुनियादी करवाई है। अब शुक्रवार को देखते हैं कि निगम बिना भेदभाव के अतिक्रमण हटवाएगा या अपने चंद चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए अभियान को फेल करेगा।

- राजेंद्र चुटानी, प्रधान, बिश्नोई व न्यू राजगुरु मार्केट एसोसिएशन हिसार।

-------अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए एमई सुनील लांबा को टीम का इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने पैमाइश की रिपोर्ट भी तैयार कर ली है। स्थायी व अस्थायी अतिक्रमण हटाया जाएगा।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.