जागरण संवाददाता, सिरसा। इंडियन नेशनल लोकदल ने भाजपा नेता कृष्ण लाल पंवार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। कार्यालय सचिव नछतर सिंह मल्हान की ओर से मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा को दी शिकायत में कहा है कि 18 अक्टूबर को गांव कागदाना में भाजपा की ओर से रैली रखी गई थी।

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

इस रैली में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, पार्टी प्रत्याशी व अन्य मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि इस सभा में कृष्ण लाल पंवार ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में अपने भाषण के दौरान जाति के आधार पर वोट मांगे हैं जो पूरी तरह कानून के खिलाफ है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अनुसूचित जाति व पिछड़ी जातियों के वोट ज्यादा है और दूसरे व्यक्ति यहां शासन क्यों करते हैं। चुनाव में उन्होंने जातिवाद के आधार पर वोटों के धुव्रीकरण की कोशिश की है जो सामाजिक ताने-बाने के लिए घातक है।

चुनाव आयोग से की सख्त कार्रवाई की मांग

उन्होंने सवाल भी उठाया कि मौके पर चुनाव ड्यूटी से जुड़े अधिकारियों ने उन पर एफआइआर क्यों नहीं करवाई। उन्होंने इस भाषण को सभ्य समाज के लिए आघातजनक बताया। चुनाव आयोग से मांग की गई है कि संबंधित व्यक्ति पर सख्त कार्रवाई की जाए।

गठबंधन प्रत्याशी को अनुचित लाभ देने के लिए की गई यह घोषणा

इनेलो ने दूसरा मसला सरकार के राजस्व एवं प्रबंधन मंत्री द्वारा नंबरदारों को पांच लाख रुपये, निशुल्क उपचार की घोषणा की है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। यह घोषणा गठबंधन प्रत्याशी को अनुचित लाभ देने के लिए की गई है।

दाव पर लगी है सभी प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा

ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर सभी प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है। जिसको बचाने के लिए सभी उम्मीदवारों ने चुनाव प्रचार में दिन रात एक कर रहे हैं। वहीं सभी पार्टियों के वरिष्ट नेता भी जनसभाएं कर अपने अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगने की अपील कर रहे है।

Edited By: Naveen Dalal