Move to Jagran APP

सिरसा में कंपनी का हिस्सेदार बनाकर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख रुपये

रानियां क्षेत्र के गांव हरीपुरा निवासी दंपती के खिलाफ धाेखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। रानियां निवासी पीड़ित हरदीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में हरीपुरा निवासी रामचंद्र उर्फ रणबीर ने उसे दिल्ली यूपी से एल्यूमीनियम खरीद बेच करने वाला बताया और आठ लाख रुपये ले लिये।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 11:48 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 11:48 AM (IST)
सिरसा में कंपनी का हिस्सेदार बनाकर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठगे आठ लाख रुपये
सिरसा में मुनाफा कमाने का झांसा देकर बड़ी ठगी करने का मामला सामने आया है

जागरण संवाददाता, सिरसा : रानियां थाना पुलिस ने रानियां क्षेत्र के गांव हरीपुरा निवासी दंपती के खिलाफ धाेखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। रानियां निवासी पीड़ित हरदीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में हरीपुरा निवासी रामचंद्र उर्फ रणबीर ने उसे दिल्ली यूपी से एल्यूमीनियम खरीद बेच करने वाला बताया और उसे कंपनी में पार्टनरशिप का झांसा देकर आठ लाख रुपये ले लिये। यह राशि उसने आरोपित को नकद दी थी तथा उसकी पत्नी के बैंक खाते में जमा करवाई थी।

loksabha election banner

बाद में आरोपित बिल पास न होने का बहाना बनाकर टालता रहा। इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा द्वारा जांच किए जाने के बाद आरोपित दंपती के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में रानियां के सच्चा सौदा मुहल्ला वार्ड पांच निवासी हरदीप सिंह ने बताया कि उसकी किरयाणा की दुकान है। आरोपित रामचंद्र उर्फ रणबीर जालप उसकी दुकान पर आता था।

उसने उसे बताया था कि वह दिल्ली, यूपी से एल्युमीनियम खरीद बेच का काम करता है और उसे कुछ रुपयों की जरूरत है। या तो राशि ब्याज पर दे दो या मेरे पार्टन्र बन जाओ, काफी प्राफिट होता है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि उसने उसे बातों में फंसा लिया और अपने साथ दिल्ली ले गया। 26 जनवरी 2021 केा उसने रामचंद को ढाई लाख रुपये दिये।

उसके बाद 28 दिसंबर 2021 को दो लाख रुपये की ट्रांजेक्शन उसकी पत्नी कविता के खाते में डलवा दिये। बाद में छह जनवरी को उसकी पत्नी के खाते में 50 हजार और सात जनवरी को तीन लाख रुपये डलवाए। इस प्रकार उसे आठ लाख रुपये दे दिये। हरदीप ने बताया कि रामचंद ने उससे कहा था कि 15 जनवरी को अपनी कंपनी के बिल पास हो जाएंगे और राशि आ जाएगी।

अगली डील में हम दोनों पार्टनरशिप बनवा लेंगे। पीड़ित ने बताया कि उसके बाद आरोपित ने उसे फोन किए तो वह अाज कल का बहाना लगाता रहा कि अभी बिल पास नहीं हुए है । बाद में उसे फोन किया तो उसने फोन उठाया बंद कर दिया और कहा कि ज्यादा फोन करके तंग करोगे तो देख लूंगा। रानियां थाना पुलिस ने आरोपित रामचंद उर्फ रणबीर जालप व उसकी पत्नी कविता के खिलाफ भादंसं की धारा 420, 406, 34 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। मामले की जांच एएसआइ जागर सिंह कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.