Move to Jagran APP

दुष्यंत चौटाला बोले- सड़कों का जाल बिछाने में हरियाणा होगा देश में नंबर वन

सिरसा में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और वो दिन दूर नहीं है जब हरियाणा देश में सड़कों के मामले में अग्रणी राज्य होगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 06:07 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:07 PM (IST)
दुष्यंत चौटाला बोले- सड़कों का जाल बिछाने में हरियाणा होगा देश में नंबर वन
दुष्यंत चौटाला बोले- सड़कों का जाल बिछाने में हरियाणा होगा देश में नंबर वन

सिरसा, जेएनएन। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और वो दिन दूर नहीं है जब हरियाणा देश में सड़कों के मामले में अग्रणी राज्य होगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में प्रदेश को सड़कों के रूप में केंद्र से मिली सौगात की कड़ी में ही केंद्र को फाजिल्का से लेकर कोलकाता तक ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। उपमुख्यमंत्री चौटाला अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। दुष्‍यंत चौटाला ने कहा कि बेहतर सड़कें हों यह हरियाणा में प्राथमिक लक्ष्‍य रहेगा। सरकार इसके लिए पूरी तरह से प्रयासरत है।

loksabha election banner

दो नए प्रोजेक्ट से मिलेगा फायदा

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फाजिल्का से लेकर कोलकाता तक ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट से काफी फायदा मिलेगा। जो इस्ट-वेस्ट कोरिडोर का और अमृतसर कोलकाता इंडस्ट्रीयल कोरिडोर का हिस्सा बन सकेगा। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हरियाणा की नॉर्थ-साउथ कनेक्टिविटी को ईस्ट-वेस्ट की ओर ले जा जाए। इसके लिए केंद्र को दो प्रोजेक्ट भेजे जा रहे हैं। इनमें एक प्रोजेक्ट डबवाली से लेकर वाया जींद व पानीपत से होते हुए उत्तर प्रदेश के आगरा तक तथा दूसरा हिसार से तोशाम होते हुए महेंद्रगढ़-रेवाड़ी व तावडु होते हुए केएमपी से जोडऩे का है। इससे इस्ट वेस्ट कनेक्टिविटी होने से प्रदेश उन्नति करेगा। इससे प्रदेश वासियों को काफी फायदा मिलने वाला है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के दौरान सड़क तंत्र को मजबूत करने की दिशा में हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जिसने 16000 करोड़ रुपये से अधिक के आठ राष्ट्रीय राजमार्ग तथा 11 सड़कों से जुड़ी बड़ी परियोजनाओं का केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उद्घाटन एवं शिलान्यास करवाने के बाद प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत आठ जिलों की 83 सड़कों के लिए 383.58 करोड़ रुपये की राशि केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाई है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य एक हजार किलोमीटर रोड 2020 तक पूरा करने का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.