Move to Jagran APP

बेरोजगारी में हरियाणा का नाम देश में नंबर वन, बेहद शर्मनाक है स्थिति : दुष्यंत चौटाला Hisar news

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल से पूछा है कि यदि प्रदेश में उन्होंने हजारों युवाओं को रोजगार दिया है तो फिर प्रदेश 29 प्रतिशत बेरोजगारी के अव्वल कैसे हो गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 08:17 AM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 08:17 AM (IST)
बेरोजगारी में हरियाणा का नाम देश में नंबर वन, बेहद शर्मनाक है स्थिति : दुष्यंत चौटाला Hisar news
बेरोजगारी में हरियाणा का नाम देश में नंबर वन, बेहद शर्मनाक है स्थिति : दुष्यंत चौटाला Hisar news

हिसार, जेएनएन। जेजेपी नेता व पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पांच सालों में हरियाणा में बेरोजगारी बहुत तेजी से बढ़ी है। बेरोजगारी के ताजे आंकड़ें चौकाने वाले हैं और हरियाणा में बेरोजगारी 29 प्रतिशत तक बढ़ गई है। बेरोजगारी की यह दर देश में सर्वाधिक है और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार देने का दावा कर रहे हैं।

loksabha election banner

पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से पूछा है कि यदि प्रदेश में उन्होंने हजारों युवाओं को रोजगार दिया है तो फिर प्रदेश बेरोजगारी के अव्वल कैसे हो गया। पूर्व सांसद ने कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार बनने पर युवाओं के रोजगार के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। निजी क्षेत्र में उद्योगों में हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत पद आरक्षित किए जाएंगे। शिक्षण संस्थानों में रोजगार परक पाठ्यक्रम लागू किए जाएंगे जिससे कि युवाओं को रोजी-रोटी के लिए दर-दर भटकना न पड़े।

यह भी पढ़ें : हिसार एयरपोर्ट पर आज से चंडीगढ़ के लिए बुकिंग शुरू, नया टोल फ्री नंबर जारी

यह भी पढ़ें : चार हत्‍या समेत लूट की 23 वारदातों में शामिल 2 लाख रूपए का इनामी बदमाश सचिन गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : समारोह की चल रही थी तैयारी, घर आए दोस्‍त की पिस्‍तौल से युवक को लगी गोली, मौत

यह भी पढ़ें : हिसार के कांग्रेस भवन में समर्थकों ने फिर लगाई अशोक तंवर की फोटो, सिरसा में हो चुका हंगामा

यह भी पढ़ें : ऐसा सरकारी स्‍कूल जहां टेस्‍ट के बाद मिलता दाखिला, पढ़ते हैं 30 गांवों के विद्यार्थी

उन्‍होंने जारी हुई लिस्‍ट में बेरोजगारी में सबसे उपर हरियाणा का नाम देखकर शर्मिंदा क्‍यों होना पड़ रहा है। सुविधाओं के लिए और समृद्ध हरियाणा के नाम पर पहचान बना चुका प्रदेश आज बेरोजगारी की लिस्‍ट में सबसे उपर कैसे आ गया। उन्‍होंने कहा त्रिपुरा को छोड़कर सभी राज्‍यों में रोजगार की स्थिति लगभग सही है, हरियाणा के इस तरह के हालातों के लिए मनोहर सरकार जिम्‍मेदार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.