Move to Jagran APP

दुष्यंत के कार्यक्रम में दो धड़ों में बंटे कार्यकर्ता, दुष्‍यंत जिंदाबाद, अभय जिंदाबाद के लगे नारे

झज्‍जर में आयोजित हिसार के सांसद दुष्‍यंत चौटाला के कार्यक्रम में दो धड़ों में बंटे समर्थक, माहौल बिगड़ता देख सांसद दुष्‍यंत चौटाला ने बात संभाली

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 05:22 PM (IST)
दुष्यंत के कार्यक्रम में दो धड़ों में बंटे कार्यकर्ता, दुष्‍यंत जिंदाबाद, अभय जिंदाबाद के लगे नारे
दुष्यंत के कार्यक्रम में दो धड़ों में बंटे कार्यकर्ता, दुष्‍यंत जिंदाबाद, अभय जिंदाबाद के लगे नारे

जेएनएन, हिसार । इंडियन नेशनल लोकदल में छिड़े विवाद में एक के बाद एक नए मोड़ आ रहे हैं। अब तक जहां दुष्‍यंत और अभय के समर्थक अलग-अलग कार्यक्रमों में नजर आ रहे थे। वहीं झज्‍जर में आयोजित दुष्‍यंत चौटाला के कार्यक्रम में अभय और दुष्‍यंत दोनों के ही समर्थक देखने को मिले। हुआ ये कि समर्थकों ने दुष्‍यंत जिंदाबाद और अभय चौटाला जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। दरअसल हिसार के सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला मंगलवार दोपहर बाद जिला मुख्यालय स्थित देवीलाल सदन में पहुंचें। बड़ी संख्या में मौजूद रहे कार्यकर्ताओं ने सांसद चौटाला का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

loksabha election banner

माहौल ऐसा बना कि जिन कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने देवीलाल सदन में प्रवेश किया। उन्हीं कार्यकर्ताओं के साथ ही वह खुली जीप में बनाए गए मंच पर जा पहुंचे। करीब 15 मिनट के अपने संबोधन में उन्होंने शायराना अंदाज में भी अपनी बात रखी। बात लोगों के दिलों तक पहुंचे। इसीलिए उन्होंने भाषण की बजाय संवाद की शैली को अपनाया। संबोधन समाप्त हो जाने के बाद वे कार्यालय में गए। जहां पार्टी के जिलाध्यक्ष राकेश जाखड़ सहित अन्य पदाधिकारी भी बैठे हुए थे। कुल मिलाकर कहा जाए तो इनेलो पार्टी कार्यालय का माहौल मंगलवार को बदला-बदला सा दिखाई दिया।

दुष्‍यंत बोले- 25 अक्‍टूबर के बाद रखूंगा अपना पक्ष

पार्टी के कार्यकर्ता यहां उत्साह में तो दिखाई दिए। लेकिन वहीं उनमें संशय भी था। पार्टी कार्यालय में लग रहे नारों को लेकर भी यहां कार्यकर्ता दो धड़ों में बंटते हुए दिखाई दिए। जबकि जो पदाधिकारी वहां पहुंचे थे, उनके चेहरे भी कार्यकर्ताओं की तर्ज पर सवालों का जवाब ढूंढ़ते हुए दिखाई दिए। जैसा कि आम कार्यकर्ता सहित मीडिया के जहन में भी है। हालांकि यहां सांसद दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से दूरी बनाई रखी। किसी भी स्तर पर उन्होंने कोई बात नहीं की। स्पष्ट तौर पर कहा कि वह 25 अक्टूबर के बाद ही अपना पक्ष रखेंगे। 

इनेलो पार्टी कार्यालय में आज के इस कार्यक्रम के लिए कोई मंच नहीं बनाया गया था। खुली जीप में साउंड की मदद से समर्थक नारेबाजी करते हुए अपना संबोधन करते रहे। जीप में बने हुए इस मंच का स्थान भी सूरज की गति के साथ बदलता रहा। दुष्यंत के समर्थकों ने जब यहां सीएम आया को जोड़कर नारे लगाए गए तो इसी दौरान पार्षद हरेंद्र सिलाना ने भी अपनी गाड़ी के माइक से बीच में रोकते हुए कहा कि हमें हर सम्मानित व्यक्ति के नाम से नारे लगाने चाहिए।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने स्पष्ट किया है कि कुछ भी बंटा हुआ नहीं है। इसलिए इस तरह का कोई नारा नहीं लगाया जाए। जिससे कार्यकर्ताओं सहित आमजन में विरोधाभास की स्थिति जन्म लें। हालांकि यहां एक दफा कार्यकर्ताओं के बीच में तनाव भी बनता हुआ दिखाई दिया। लेकिन इसी बीच ही सांसद दुष्यंत चौटाला वहां पहुंच गए। जिसके बाद मामला शांत हो गया। लेकिन सदन में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार जरूर गर्म रहा।

समर्थकों ने की नारेबाजी

इस दौरान दुष्यंत के समर्थक सीएम आया को जोड़कर जब नारे लगा रहे तो उसी दौरान पार्षद हरेंद्र सिलाना ने अपनी गाड़ी के माइक से बीच में रोकते हुए कहा कि हमें हर सम्मानित व्यक्ति के नाम से नारे लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सर छोटू राम, देवी लाल, ओम प्रकाश चौटाला, अजय सिंह और अभय सिंह सहित परिवार के अन्य जो भी युवा नेता है, उनका सम्मान होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.