Move to Jagran APP

गेहूं की कटाई के दौरान कंबाइन मशीन में लगी आग, सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख

नारनौंद उपमंडल के गांव खरबला भैणी अमीरपुर पेटवाड़ भकलाना नारनौंद

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:41 AM (IST)
गेहूं की कटाई के दौरान कंबाइन मशीन में लगी आग, सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख
गेहूं की कटाई के दौरान कंबाइन मशीन में लगी आग, सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख

संवाद सहयोगी, नारनौंद : उपमंडल के गांव खरबला, भैणी अमीरपुर, पेटवाड़, भकलाना, नारनौंद औरंगशाहपुर, राखी, गुराना व डाटा गांव के गेहूं के खेतों में अज्ञात कारणों से आग लग गई। सूचना मिलते ही नारनौंद व हांसी से दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक सैकड़ों एकड़ गेहूं की फसल व एक कंबाइन मशीन सहित मोटरसाइकिल जल गए। मौके पर तहसीलदार प्रवीन कुमार व पुलिस भी पहुंची।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर करीब तीन बजे गांव खरबला के मामन के खेत में कंबाइन मशीन गेहूं की कटाई कर रही थी कि अचानक से मशीन में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि तुरंत ही उसने गेहूं की खड़ी फसल को भी अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड व पुलिस को दी। आग की सूचना मिलते ही खरबला, सीसर व रोशन खेड़ा गांव के सैकड़ों ग्रामीण ट्रैक्टरों की मदद से आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। लेकिन तब तक मामन की छह एकड़, धर्मसिंह की छह एकड़, अनिल की पांच एकड़, विक्की की तीन एकड़, धमेंद्र की तीन एकड़, बलवंत की दो एकड़, शमशेर की पांच एकड़, शिव प्रकार की दो एकड़, दिवान सिंह की चार एकड़, धर्मबीर की दो एकड़, अमीर की तीन एकड़ व जगदीश की तीन एकड़ खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। वहीं काफी किसानों के गेहूं के फानों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

आग की चपेट में आया मोटरसाइकिल, जला

आग लगने से एक कंबाइन व मोटरसाइकिल भी जल गए। वहीं गांव पेटवाड़ के एक किसान के दो एकड़ गेहूं की फसल, भकलाना के किसान जसबीर की ढाई एकड़, गांव भैणी अमीरपुर के सुरेंद्र के चार एकड़ फाने व सतबीर के तीन एकड़ के फाने जलकर राख हो गए। इसके अलावा गांव गुराना के असबीर की एक एकड़, सुरेंद्र की आधा एकड़ सहित बीस एकड़ के गेहूं के फाने, डाटा गांव के दो एकड़ गेहूं की फसल जल गई। राखी खास के धर्मबीर के तीन एकड़ गेहूं की खड़ी फसल जल गई। जबकि रतना के नौ एकड़ गेहूं के फाने जलकर राख हो गए।

मौके पर नारनौंद के तहसीलदार प्रवीन कुमार पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। वहीं खरबला में बास थाना प्रभारी प्रवीन कुमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में ग्रामीणों का सहयोग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.