Move to Jagran APP

पांच भाइयों में किसी की नहीं हुई शादी, एक ने की तो दूसरे ने पांच साल की बच्‍ची को किया अगवा

बरवाला में पांच साल की बच्‍ची चोरी हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल फोटो से पुलिस ने छह घंटे में बच्‍ची को बरामद किया था। आरोपी ने कहा उसने गलत मकसद से नहीं बल्कि दूसरी वजह से चुराई थी

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 31 Jul 2019 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 01 Aug 2019 11:23 AM (IST)
पांच भाइयों में किसी की नहीं हुई शादी, एक ने की तो दूसरे ने पांच साल की बच्‍ची को किया अगवा
पांच भाइयों में किसी की नहीं हुई शादी, एक ने की तो दूसरे ने पांच साल की बच्‍ची को किया अगवा

बरवाला/हिसार, जेएनएन। बरवाला से पांच वर्षीय बच्ची को अगवा करने के मामले में चौकाने वाली बात सामने आई है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि युवक ने बच्‍ची को किसी और मकसद से नहीं बल्कि इसलिए चुराया था ताकि वो उसे अपने घर में रख सके। ये वजह भी यूं ही बनी, बल्कि इसके लिए भी एक वाकया बताया जा रहा है, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें ये खबर.....

loksabha election banner

आरोपित गांव संडोल निवासी इंद्र पांच भाइयों में सबसे बड़ा है जब छोटे भाई ने शादी करवा ली तो वह मेंटली डिस्टर्ब हो गया। पांच भाइयों में केवल एक भाई की शादी हुई है। इस कारण भी घर में तनाव रहता था। पुलिस ने गांव  संडोल में जाकर जांच पड़ता कि तो सामने आया कि वह अक्सर छोटी-छोटी बातों पर गांव में झगड़ा कर लेता था। दिमागी तौर पर अपसेट रहने के कारण उसका अग्रोहा मेडिकल कॉलेज से ट्रीटमेंट भी चल रहा था।

आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

बरवाला के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया कि आरोपित इंद्र का रिमांड पूरा होने के बाद उसे दोबारा हिसार अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि रिमांड  के दौरान आरोपित ने बताया कि वह अकेला रहता था। उसके बच्चे नहीं है इसलिए वह बच्ची के साथ खेलने और इसे पालने के लिए उठा लाया था। वहीं इस मामले के जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित शादी नहीं होने के कारण दुखी था।

एसपी शिवचरण देंगे सूचना देने वाले दुकानदार को पचास हजार का इनाम

बच्ची को अगवा करने के मामले में आरोपित बारे जानकारी देने वाले दुकानदार दीपक को पचास हजार का इनाम देने के लिए जिला पुलिस कप्तान शिवचरण ने बरवाला पुलिस से अनुशंसा की। एसपी शिवचरण ने दीपक के घर स्वयं जाकर आरोपित के पते ठिकाने के बारे में पूछताछ की थी। क्योंकि दीपक के पास आरोपित इंद्र पहले आता-जाता रहता था और सामान की खरीदारी करता था। वारदात के दिन भी वह दुकान पर आया था और बाद में बच्ची के साथ भी आया। तभी दीपक उसको वीडियो फुटेज में पहचान पाया।

यह था पूरा मामला

यहां उल्लेखनीय है कि रविवार को बरवाला के वार्ड नंबर 9 स्थित पंजाबी पार्क में बच्चों के साथ खेल रही पांच वर्षीय बालिका को अज्ञात व्यक्ति टॉफी खिलाने के बहाने बहला फुसलाकर अगवा करके ले गया था। यह वारदात होने के बाद बरवाला पुलिस तुरंत हरकत में आई और बरवाला के युवाओं ने भी पूरा शहर खंगाल मारा। अगवा करके ले जाने की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।  विभिन्न सीसीटीवी कैमरों से मिली वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। वारदात के बाद जिला पुलिस कप्तान शिवचरण ने बरवाला में स्वयं आकर कमान संभाली। इस मामले में हाई अलर्ट घोषित करने के साथ-साथ पूरे जिले की पुलिस को बरवाला में बालिका की तलाश में लगा दिया। इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुई सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को बरवाला के दीपक कुमार ने देखकर इसकी सूचना जिला पुलिस कप्तान को दी। जिला पुलिस कप्तान शिवचरण नें स्वयं दीपक कुमार के लक्ष्मी विहार घर पर जाकर आरोपित बारे में पूछताछ की थी और दो टीमों का गठन करके तुरन्त आरोपित के घर संडोल गांव में रेड मरवाई। जहां से बालिका को सकुशल बरामद कर लिया और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.