Move to Jagran APP

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बूंदाबांदी शुरू, बढ़ी ठंड, 29 जनवरी तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 27 से 29 जनवरी के बीच में बादलवाई व कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बूंदाबांदी संभावित है। 30 जनवरी से धुंध छाने के आसार हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 11:42 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 06:34 PM (IST)
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बूंदाबांदी शुरू, बढ़ी ठंड, 29 जनवरी तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम
पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बूंदाबांदी शुरू, बढ़ी ठंड, 29 जनवरी तक ऐसा ही बना रहेगा मौसम

हिसार, जेएनएन। बीते तीन से चार दिनों से जहां तेज धूप निकल रही थी, वहीं सोमवार की सुबह मौसम ने एक दम से करवट बदली। अलसुबह ही आसमान में बादल छा गए तो वहीं फिर छिटफुट बूंदाबांदी शुरू हो गई। बूंदाबांदी होने से मौसम में एक बार फिर से सर्दी बढ़ गई है। जबकि माना यह जा रहा था कि जनवरी के आखिरी दिनों में मौसम खुल सकता है। अब अगले तीन दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहने की संभावना है। ऐसे में साफ जाहिर है कि सर्दी एक बार फिर से बढ़ने वाली है।

loksabha election banner

वहीं सर्दी से अब फरवरी के पहले सप्‍ताह में ही हल्‍की राहत मिलेगी। इस बार बीते सालों की तुलना में सर्दी का मौसम ज्‍यादा रहा है। इसके कारण लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मगर यह मौसम फसलों की पैदावार और बढ़ाेतरी के लिहाज से बहुत सही है। इससे किसानों को बहुत फायदा होने वाला है।

वहीं पिछले तीन दिनों की बात करें तो तेज धूप ने दिन के तापमान को बढ़ा दिया था। रविवार को भी पूरा दिन धूप निकली रही। हालांकि रात्रि के तापमान में कई शहरों में गिरावट दर्ज की गई थी। सुबह और रात के अलावा दिन में गर्म कपड़ों की भी जरूरत महसूस नहीं हो रही थी। अब आने वाले दिनों में एक बार फिर से बूंदाबांदी के आसार नजर आ रहे हैं, जो धुंध को बढ़ाने का काम करेंगे।

हिसार स्थित चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय (एचएयू) के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मदन खिचड़ ने बताया कि मौसम 26 जनवरी तक आमतौर पर खुश्क व बीच-बीच में हल्के बादल रहने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के कारण 27 से 29 जनवरी के बीच में बादलवाई व कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बूंदाबांदी संभावित है। 30 जनवरी से अल सुबह व देर रात्रि को धुंध आने की संभावना है।

प्रदेश में यह रहा तापमान

जिला- अधिकतम तापमान- न्यूनतम तापमान

हिसार- 21.8- 3.5

अंबाला- 15.9- 4.8

भिवानी- 19.4- 6.9

चंडीगढ़- 17.2- 6.2

फरीदाबाद- 21.5- 4.8

गुरुग्राम- 21.0- 4.8

करनाल- 13.2- 2.5

कुरुक्षेत्र- 16.0- 4.5

नारनौल- 23.5- 3.0

रोहतक- 18.9- 3.8

सिरसा- 19.2- 5.5

फतेहाबाद-15- 6

झज्जर-21- 8

नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.