जागरण संवाददाता, हिसार : जिला रोलर स्केटिग संघ की ओर से दिल्ली पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय रोलर स्केटिग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन व जिला रोलर स्केटिग संघ के अध्यक्ष डा. जगवीर सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिला हिसार स्केटिग टीम का चयन किया गया। चयनित एवं विजेता खिलाड़ी 9 व 10 नवंबर को गुरुग्राम में क्वार्ड के तथा 22 से 24 नवंबर को इनलाइन में होने वाले राज्य स्तरीय मुकाबले में हिसार का प्रतिनिधित्व करेंगे।

जिला रोलर स्केटिग संघ के सचिव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बतौर मुख्यातिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल के चेयरमैन मुंशीराम ने शिरकत की। इस प्रतियोगिता में 25 स्कूलों की टीमों ने भाग लिया। खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि मुंशीराम ने कहा कि खेल आज एक अच्छे करियर का विकल्प बन चुका है, साथ ही इनसे शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहता है। स्केटिग खेल तो शरीर और दिमाग के संतुलन पर आधारित खेल है, जिसका सीधा प्रभाव बच्चों की बौद्धिक क्षमता पर पड़ता है। पुरस्कार वितरण समारोह में डॉ हरिदत्त कौशिक, डॉ जगवीर सिंह व मुंशीराम ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। वहीं निर्णायक मंडल के तौर पर प्रशिक्षक अशोक ढाका, प्रशिक्षक उगमलता सिंह, सलोहराज, सूबेसिंह, संजय, निखिल व भारत ने हिसार टीम का चयन करने में सहयोग किया। वहीं आयोजन समिति में राकेश जिदल, सुमेधा जिदल, केके मंडल, विकास ने सहयोग किया।

जिला रोल स्केटिग संघ के अध्यक्ष डा. जगवीर सिंह ने विभिन्न आयु वर्ग के विजेता खिलाड़ियों का परिणाम घोषित किया। इनमें 14 से 17 आयुवर्ग में लड़कियों में दिल्ली पब्लिक स्कूल की साक्षी प्रथम, विद्याभारती स्कूल से दीक्षा द्वितीय तथा न्यू लाहौरिया विद्या मंदिर से कनिका तृतीय स्थान पर रही। 14 से 17 क्वार्ड लड़कों के मुकाबलों में सेंट जोजफ इंटरनेशनल स्कूल से हिमांशु जैन ने पहला, दिल्ली पब्लिक स्कूल से रीतिक ने दूसरा तथा विद्या भारती पब्लिक स्कूल से साहिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 11 से 14 आयु वर्ग में क्वार्ड लड़कों के मुकाबले में जिदल मॉडर्न स्कूल से धू्रव जिदल पहले, जीडी गोयंका स्कूल से योगवीर दूसरे तथा दी आर्यन स्कूल से यश कुकरेजा तीसरे स्थान पर रहा। इसी तरह 11 से 14 आयुवर्ग में क्वार्ड लड़कियों के मुकाबले में सेंट जोसफ से नव्या और विद्या भारती पब्लिक स्कूल से खुशबू क्रमश विजेता रही। वहीं पांच से सात वर्ष आयुवर्ग के क्वार्ड लड़कों के मुकाबले में ऋषिकुल विद्या मंदिर से अमन बामल प्रथम, सेंट एंथोनिक किडर गार्टन स्कूल से उज्ज्वल द्वितीय तथा स्कॉटिस स्कूल से आरव तृतीय स्थान पर रहा। इसी तरह 7 से 9 वर्ष आयुवर्ग के क्वार्ड लड़कों के मुकाबले में माडल डिफेंस स्कूल से प्रतीक पहले, जिदल माडर्न स्कूल से राघव दूसरे तथा मिलेनियम स्कूल से देवांश तीसरे स्थान पर रहा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस