Move to Jagran APP

सीएचसी सोरखी में स्टाफ नर्स व स्वीपर के बीच हुआ विवाद

सीएचसी सोरखी में तैनात एक स्वीपर ने वीरवार की रात को तीन लोगों पर मारपीट व जातिसूचक शब्द कहने के आरोप लगाए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 10:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 10:23 PM (IST)
सीएचसी सोरखी में स्टाफ नर्स व स्वीपर के बीच हुआ विवाद
सीएचसी सोरखी में स्टाफ नर्स व स्वीपर के बीच हुआ विवाद

संवाद सहयोगी, नारनौंद : सीएचसी सोरखी में तैनात एक स्वीपर ने वीरवार की रात को तीन लोगों पर मारपीट व जातिसूचक शब्द कहने के आरोप लगाए हैं। कार्रवाई को लेकर कुछ कर्मचारियों ने सीएचसी परिसर में धरना शुरू कर दिया और स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन व अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ स्टाफ नर्स ने स्वीपर पर ड्यूटी के दौरान उससे मारपीट, छेड़छाड़ व जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। पेटवाड़ निवासी सत्यनारायण ने पुलिस को दी शिकायत ने बताया कि वह सीएचसी सोरखी में स्वीपर के पद पर तैनात है। वीरवार की रात को एक स्टाफ नर्स ने उसको चाय बनाने के लिए कहा। चाय बनाने के लिए चीनी नहीं थी तो मखाने डालकर चाय बना दी। जोकि उसको अच्छी नहीं लगी तो वह उस पर भड़क गई और जातिसूचक टिप्पणियां करने लगी। उसके बाद उसने लैब टेक्नीशियन अभिषेक और नसीब मेहंदा को फोन कर बुला लिया। वो दोनों उसको गाड़ी में डालकर सुंदर ब्रांच नहर पर ले गए और उसके साथ मारपीट की। उसके बाद उसको सीएचसी सोरखी में ले आए और स्टाफ नर्स के सामने दोबारा फिर से उसके साथ मारपीट की गई। उसके बाद उन्होंने सोनू और सुधीर को धमकाते हुए कहा कि अगर किसी को भी इस घटना के बारे में बताया तो उनको जान से मार देंगे। वहीं उन्होंने मेडिकल ऑफिसर डा. रमजोत पर आरोप लगाया है कि जब वो अपनी शिकायत उन्हें देने के लिए गए तो उन्होंने भी उसको धमकाते हुए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया और उसके ऊपर समझौते करने का दबाव बनाया। वहीं स्टाफ नर्स ने आरोप लगाया है कि वह सीएसस सोरखी में नर्सिंग आफिसर के पद पर तैनात है। 30 जून शाम सात बजे से सुबह साढ़े 8 बजे तक सीएचसी में ड्यूटी पर थी। वीरवार रात करीब 11 बजे स्वीपर सत्यनारायण उसके कमरे में घुस गया और उसके साथ बदतमीजी करते हुए छेड़छाड़ करने लग गया। विरोध करने पर उसने उसके साथ मारपीट की और किसी को भी बताने पर जान से मारने की धमकी दी है। जिसके बाद डर के मारे उसने यह बात किसी को नहीं बताई थी।

loksabha election banner

वही धरना दे रहे कर्मचारी रामपाल, बंटी, सुधीर, दीपक, सोनू, अनीता, मोनिका, सुनीता, सुमन, राजेश कुमारी, मुकेश, रामनिवास व नसीब ने बताया कि स्वीपर सत्यनारायण के साथ मारपीट करना बहुत ही गलत किया गया है जिसको लेकर कर्मचारी धरने पर बैठे हुए हैं और जब तक तीनों कर्मचारियों पर कार्यवाही नहीं होगी तब तक कोई भी कर्मचारी ड्यूटी नहीं करेगा। मैंने किसी को कोई ऐसी बात नहीं कही है। मुझ पर जो आरोप लगाए गए हैं झूठे व बेबुनियाद हैं। मेरे द्वारा ही स्वीपर की एमएलआर काटी गई है।

डा रमजोत, मेडिकल ऑफिसर सीएचसी सोरखी।

सीएचसी सोरखी में कर्मचारियों के बीच विवाद की सूचना मिली थी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवा दिया था उनके पास दोनों तरफ से शिकायत मिली है पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

नरेंद्र पाल, थाना प्रभारी बास। बॉक्स

रात को स्टाफ नर्स व स्वीपर के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। जिसको लेकर पुलिस को सूचना दे दी गई थी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।------- डा कामिन्द मोंगा, एसएमओ सीएचसी सोरखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.