Move to Jagran APP

संयुक्त किसान मोर्चा की वास्तविकता पर दिग्विजय सिंह चौटाला ने उठाए सवालिया निशान

दिग्विजय सिंह चौटाला ने संयुक्त किसान मोर्चा के 43 प्रतिनिधियों की वास्तविकता पर भी प्रश्रचिह्ल लगाते हुए कहा कि उनमें से एक प्रतिनिधि तो कांग्रेस के पक्ष में मतदान का प्रचार करता नजर आता है तो दूसरा इनेलो प्रत्याशी के लिए और तीसरा स्वयं चुनाव मैदान में है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 04:42 PM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 04:42 PM (IST)
संयुक्त किसान मोर्चा की वास्तविकता पर दिग्विजय सिंह चौटाला ने उठाए सवालिया निशान
दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि है कि संयुक्‍त किसान मोर्चा को कोई आधार नहीं है

जागरण संवाददाता, सिरसा। जजपा के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने संयुक्त किसान मोर्चा के 43 प्रतिनिधियों की वास्तविकता पर भी प्रश्रचिह्ल लगाते हुए कहा कि उनमें से एक प्रतिनिधि तो कांग्रेस के पक्ष में मतदान का प्रचार करता नजर आता है तो दूसरा इनेलो प्रत्याशी के लिए और तीसरा स्वयं चुनाव मैदान में है। दिग्विजय सिंह चौटाला वीरवार को आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की परिभाषा को समझा जाए तो सभी 43 किसान नेताओं की आवाज एक होनी चाहिए मगर ऐलनाबाद उपचुनाव में ही किसान नेताओं की व्याख्या और स्वर बदले हुए नजर आए, जिससे ये उजागर हो गया है कि सभी किसान नेताओं की अपने अपने लाभ हैं और वे उसी के अनुरूप अपनी विचारधारा प्रकट करते हैं।

विरोध करे वाला एक भी व्यक्ति जमाल का नहीं

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि जजपा नेता ने कहा कि गांव जमाल में हुए उपमुख्यमंत्री के विरोध के मामले में भी यह पाया गया कि विरोध करने वाला एक भी व्यक्ति गांव जमाल का नहीं था बल्कि 90 प्रतिशत लोग इनेलो व उसके प्रायोजित थे। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने तो संयुक्त किसान मोर्चा को आमंत्रित किया था कि वे उनके साथ दिल्ली चलें और प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से भी मिलकर ज्यादा से ज्यादा उनकी समस्या का समाधान करवाने में मदद करेंगे मगर कुछ किसान नेताओं ने कहा कि उपमुख्यमंत्री के पास क्या आधार है? इस पर दिग्विजय चौटाला ने इन किसान नेताओं से सवाल किया कि जब उपमुख्यमंत्री के पास किसी प्रकार का आधार ही नहीं है तो फिर उनका विरोध क्यों।

फोन करके धमकाया जा रहा है कार्यकर्ताओं

उन्होंने कहा कि ज्यों ज्यों उपचुनाव में मतदान का समय नजदीक आ रहा है त्यों त्यों इनेलो प्रत्याशी जेजेपी के कार्यकर्ताओं को फोन के माध्यम से संपर्क कर उन्हें जबरन चाय पर आमंत्रित करने की बात कह रहे हैं और न करने पर देख लेने की

धमकी दी जा रही है। इतना ही नहीं कुछ ऐसी चीजें भी वायरल हो रही हैं कि वे टांगे तोड़ने और पिटवाने जैसी बातें भी कहकर अपना असली रंग दिखा रहे हैं। उन्होंने इनेलो प्रत्याशी से कहा कि वे किसी प्रकार की गलतफहमी में न रहें क्योंकि अब हरियाणा में कानून का राज है और पूरी शांति के साथ ही व्यवस्था कायम रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा जजपा प्रत्याशी की जीत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.