Move to Jagran APP

केंद्रीय बजट से देश के व्यापारी और उद्योगपतियों को निराशा : बजरंग गर्ग

राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने प्रधानमंत्री से मांग कि है देश के व्यापारी व उद्योगपतियों के हित में ज्यादा से ज्यादा योजना बनाकर उद्योगपतियों को राहत देनी चाहिए।

By manoj kumarEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 01:20 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 01:20 PM (IST)
केंद्रीय बजट से देश के व्यापारी और उद्योगपतियों को निराशा : बजरंग गर्ग
केंद्रीय बजट से देश के व्यापारी और उद्योगपतियों को निराशा : बजरंग गर्ग

जेएनएन, हिसार : अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव और हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहां की केंद्रीय बजट से देश व प्रदेश के व्यापारी और उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी है। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि जीएसटी में 28 प्रतिशत का स्लैब खत्म करेंगे और जीएसटी में सरलीकरण करेंगे। मगर इस बजट में जीएसटी के अंदर 28 प्रतिशत का स्लैब खत्म ना करने व जीएसटी में किसी प्रकार का सरलीकरण ना करने से देश के व्यापारी व उद्योगपतियों को किसी प्रकार की राहत नहीं मिली है।

loksabha election banner

  राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने यह भी कहा कि इस बजट में जो पहले घोषणा की थी जिसमें तीन हजार रुपये व्यापारियों को पेंशन देने की घोषणा की है। उसमें भी व्यापारियों को हर महीने लगभग 55 रुपये से लेकर 200 रुपये तक व्यापारियों को सरकार के खजाने में जमा कराने होंगे। यदि व्यापारियों को खुद के रुपये सरकार के खजाने में जमा कराकर उसे पेंशन लेनी है तो उसका क्या लाभ। सरकार को तीन हजार रुपये पेंशन देने के बाबत व्यापारी से किसी प्रकार का रुपये लेने का कानून नहीं बनाना चाहिए।

 राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री से मांग कि है देश के व्यापारी व उद्योगपतियों के हित में ज्यादा से ज्यादा योजना बनाकर व्यापारी व उद्योगपतियों को राहत देनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.