Move to Jagran APP

डेरा सच्चा सौदा का बयान, कहा- बेअदबी मामले में हो रही घिनौनी सियासत

बेअदबी मामले में डेरा सच्चा सौदा ने बयान जारी किया है। उन्होंने लिखा कि बेअदबी के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह का नाम शामिल करते हुए चार्जशीट पेश करना बेहद निंदनीय है। विधानसभा चुनावों में राजनीतिक लाभ लेने के लिए डेरे को बदनाम किया जा रहा है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 05:12 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 05:12 PM (IST)
डेरा सच्चा सौदा का बयान, कहा- बेअदबी मामले में हो रही घिनौनी सियासत
डेरा सच्चा सौदा ने जारी की विज्ञप्ति।

सिरसा, जागरण संवाददाता। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह सभी धर्मों का सत्कार और सम्मान करते हैं व साध-संगत को भी ऐसा ही करने की सीख दी है। ये बात डेरा सच्चा सौदा प्रबंध समिति ने विज्ञप्ति के माध्यम से कही। उन्होंने कहा कि बेअदबी मामले में पंजाब की सत्ताधारी पार्टी निम्न दर्जें की राजनीति कर रही है। बेअदबी के मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह का नाम शामिल करते हुए चार्जशीट पेश करना बेहद निंदनीय है। डेरा प्रबंधकीय समिति ने कहा कि डेरा प्रमुख द्वारा पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब पुलिस की जांच के खिलाफ याचिका दायर की हुई है और हाई कोर्ट में इस पर सुनवाई होनी है। इसके बावजूद पंजाब पुलिस द्वारा चार्जशीट पेश किया जाना गलत है। 

loksabha election banner

विधानसभा चुनावों में राजनीतिक लाभ लेने के लिए डेरे को बदनाम किया जा रहा है

डेरा प्रबंधन ने लिखा कि ये सब कुछ पंजाब विधान सभा चुनावों में डेरे को बदनाम करके राजनीतिक लाभ उठाने की गलत मंशा से किया जा रहा है। पंजाब पुलिस बेअदबी के असली दोषियों को पकड़ने की बजाय राजनीति से प्रेरित होकर कार्रवाई कर रही है, जोकि अत्यंत निंदनीय है। डेरा प्रबंधकीय समिति ने कहा कि बेअदबी के मामले में इंसाफ होना चाहिए, न कि सियासी फायदे के लिए निर्दोषों को झूठे केसों में फंसाया जाए। सीबीआई द्वारा की गई वैज्ञानिक और गहरी जांच को नजरअंदाज कर सिर्फ राजनीतिक इशारे पर बिना किसी तथ्य के डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

डेरा प्रमुख का कहीं नहीं नाम

डेरा प्रमुख का इन मामलों में कहीं भी नाम नहीं था, लेकिन सरकार बदलते ही मामलों को राजनीतिक रंग दे दिया गया। डेरा सच्चा सौदा पंजाब पुलिस की कार्य शैली की कड़े शब्दों में निंदा करता है। उन्होंने कहा कि डेरा प्रमुख और डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु बेअदबी जैसे घिनौने कृत्य के बारे में सोच भी नहीं सकते, करना तो बहुत दूर की बात है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.