Move to Jagran APP

विधायक आदर्श ग्राम योजना में गांव डाया, शाहपुर और किरतान को डिप्टी स्पीकर ने लिया गोद

जागरण संवाददाता हिसार हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने गांव डाय

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 02:03 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 06:19 AM (IST)
विधायक आदर्श ग्राम योजना में गांव डाया, शाहपुर और किरतान को डिप्टी स्पीकर ने लिया गोद
विधायक आदर्श ग्राम योजना में गांव डाया, शाहपुर और किरतान को डिप्टी स्पीकर ने लिया गोद

जागरण संवाददाता, हिसार: हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने गांव डाया, शाहपुर व किरतान को विधायक आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लेने की घोषणा की है। इस योजना के तहत हर विधायक को आदर्श गांव में काम कराने के लिए दो करोड़ रुपये की धनराशि मिलती है। गांव गोद लेने की घोषणा के साथ ही डिप्टी स्पीकर ने शनिवार को गांव में लोगों की समस्याएं सुनी। इसमें राशनकार्ड, बिजली, पानी आदि से संबंधित शिकायतों पर अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। जन समस्याओं के समाधान में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

------------------

विधायक आदर्श ग्राम योजना का यह है मानक

डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने बताया कि प्रदेश सरकार की विधायक आदर्श ग्राम योजना के अनुसार 5 हजार तक की आबादी वाले गांव में 50 लाख रुपए, 5 हजार से अधिक व 10 हजार तक की आबादी वाले गांव में 1 करोड़ रुपए तथा 10 हजार से अधिक की आबादी वाले गांव में 2 करोड़ रुपए की धनराशि के सामूहिक कार्य करवाए जा सकते हैं। इसी योजना के तहत उन्होंने आबादी के आधार पर गांव डाया व किरतान में 50-50 लाख रुपए तथा शाहपुर में 1 करोड़ रुपए की राशि से विकास कार्य करवाने की घोषणा की।

--------------------------

ये गणमान्य रहे उपस्थित

इस अवसर पर हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व चेयरमैन सतबीर वर्मा, हंसराज बेनीवाल, मंडल अध्यक्ष नरेश सोनी, राजेंद्र चुटानी, सुभाष कुंडू, राजेंद्र सांगवान, सरपंच बलराज सिंह, राजेश जाटान, राजकुमार बलौदा, अरुण कुमार, डा. सतबीर, संदीप लांबा आदि लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.