जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा में निजी अस्पताल में डेंगू आशंकित छात्रा की शुक्रवार रात्रि को मौत हो गई। गांव दड़बा कलां निवासी रमेश कुमार की बेटी प्रीति का सिरसा के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में 11वीं कक्षा के अंदर पढ़ाई करती थी। परिजनों ने बुखार होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया। इसके बाद जांच में डेंगू होने की पृष्टि हुई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दड़बा कलां के प्रभारी डा. अवतार सिंह ने बताया कि छात्रा के मौत डेंगू से हुई है या नहीं इसके बारे में पता किया जा रहा है।

छात्रा की मौत पर स्कूल में किया अवकाश

गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में प्रीति 11वीं कक्षा के अंदर पढ़ाई करती थी। स्कूल में छात्रा की मौत होने पर सूचना मिली। इस पर स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया गया। स्कूल के प्राचार्य छमिंद्र सिंह ने बताया कि छात्रा की मौत होने पर स्कूल में अवकाश घोषित किया गया है।

इस सीजन में अब तक आ चुके हैं डेंगू के 900 केस

जिले में डेंगू के केस प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। डेंगू आशंकित से अभी तक दस मौत हो चुकी है। इसी के साथ जिले में वर्तमान में 20 एक्टिव केस है। अभी तक करीब 900 से अधिक डेंगू के केस आ चुके हैं। जो पिछले छह सालों के मुकाबले इस वर्ष आए है सर्वाधिक केस है। अभी तक डेंगू पर काबू नहीं पाया गया है। इसी के चलते प्रतिदिन केस आ रहे हैं। निजी अस्पताल में भी डेंगू का उपचार करवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर सर्वे भी कर रही है और डेंगू मच्छर का लारवा मिलने पर संबंधित लोगों को नोटिस भी थमा रही है। लेकिन, इतने भर से डेंगू को रोक पाना संभव नहीं है। स्वास्थ्य विभाग आम लोगों को भी जागरुक होकर डेंगू के डंक से सावधान रहना होगा, एहतियात बरतना होगा, तभी डेंगू को फैलने से रोका जा सकता है।

Edited By: Rajesh Kumar