Move to Jagran APP

फाइनेंसर सुसाइड केस : मृतक की बहन डीएसपी से बोली- आरोपितों को पकड़ो नहीं तो चूडिय़ां पहन लो

फाइनेंसर योगेश उर्फ जोनी मित्‍तल के सुसाइड केस में आरोपितों को पकड़ने की मांग, शव के साथ गांधी चौक पर धरने पर बैठे परिजन

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 07:14 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 07:22 PM (IST)
फाइनेंसर सुसाइड केस : मृतक की बहन डीएसपी से बोली- आरोपितों को पकड़ो नहीं तो चूडिय़ां पहन लो
फाइनेंसर सुसाइड केस : मृतक की बहन डीएसपी से बोली- आरोपितों को पकड़ो नहीं तो चूडिय़ां पहन लो

जेएनएन, डबवाली (सिरसा)। फाइनेंसर योगेश उर्फ जोनी मित्तल सुसाइड मामला तूल पकड़ गया है। बुधवार को मृतक के परिजनों ने पुलिस के खिलाफ रोष मार्च निकाला। शव रखकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को समझाने आए डीएसपी किशोरी लाल को महिलाओं ने चूडिय़ां पहनाने का प्रयास किया। न्याय की मांग करते हुए परिजनों ने मुख्य बाजार स्थित गांधी चौक पर धरना दे दिया।

loksabha election banner

    सुबह करीब 7 बजे परिजन उपमंडल नागरिक अस्पताल में जुटना शुरू हो गए थे। आरोपितों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए पुलिस के खिलाफ धरना शुरू कर दिया।करीब 11 बजे रोष प्रदर्शन शुरू किया। चौटाला हाईवे पर बिश्नोई धर्मशाला के सामने डीएसपी किशोरी लाल ने प्रदर्शनकारियों को रोककर बातचीत के लिए बुलाया।

डीएसपी से किया सवाल, क्‍यों दी थी क्‍लीन चिट

मृतक की बहन लगातार रो रही थी और और आंसू नहीं थम रहे थे। महिला प्रदर्शनकारियों ने डीएसपी से सवाल किया कि दो माह पहले कुछ लोगों ने जोनी से फिरौती मांगी थी। पुलिस ने कार्रवाई करने की अपेक्षा मुख्य आरोपित को क्लीन चिट दे दी। मृतक की बहन ने कहा कि आरोपित नहीं पकड़ सकते तो चूडिय़ां पहन लो। उसने अपनी चूडिय़ां निकालकर डीएसपी किशोरी लाल पहनानी चाही। डीएसपी ने अपने हाथ पीछे खींच लिए। प्रदर्शनकारियों ने अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी रोष जताया। चौटाला हाईवे, कॉलोनी रोड, मुख्य बाजार से होते हुए प्रदर्शनकारी गांधी चौक पर पहुंचे। आरोपित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई तथा आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए धरना शुरू कर दिया।

प्रशासनिक अधिकारियों को वापिस लौटाया

गांधी चौक पर प्रदर्शनकारियों को समझाने के लिए तहसीलदार विजय मोहन स्याल, डीएसपी किशोरी ने बातचीत शुरु की। करीब एक घंटा बातचीत के बाद कोई हल नहीं निकला। परिजन इस बात पर अड़े रहे कि जब तक आरोपित गिरफ्तार नहीं हो जाते, तब तक वे शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी बैरंग वापिस लौट गए। तहसीलदार विजय मोहन स्याल ने बताया कि प्रदर्शनकारी सिर्फ एक ही बात पकड़े हुए है कि आरोपितों को पकड़ा जाए। जब तक पुलिस नहीं पकड़ती तब तक वे शांतिपूर्वक धरनारत रहेंगे।

डीएसपी बोले- प्रदर्शनकारियो ने मेरे साथ दुर्व्‍यवहार किया

सुसाइड मामले में संदीप मित्तल भगतिया के बयान पर ऋषि गुप्ता, जग्गा जंडिय तथा विक्की के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। रात को आरोपितों के ठिकानों पर दबिश दी गई थी। लेकिन वे नहीं मिले। आज प्रदर्शन के दौरान मुझे परिजनों ने बातचीत के लिए बुलाया था। वहां महिलाओं ने दुर्व्‍यवहार किया। एक पुलिस अधिकारी के साथ ऐसा करना शोभा नहीं देता। परिजन पोस्टमार्टम तक नहीं करवा रहे। बार-बार यही कह रहे हैं कि आरोपितों को गिरफ्तार करो। पुलिस काम कर रही है। यहां तक आरोपित पुलिस कर्मचारियों के लिए कार्रवाई का सवाल है तो उन्हें निलंबित करके जांच शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.