फतेहाबाद, जेएनएन। ऑनलाइन ठगी के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। शातिर इतने तेज होते है कि लोगों की जेब में डेबिट कार्ड पड़ा रहता है और उसे भनक तक नहीं लगती। अब ऐसा ही मामला एक और आया है। शातिर ने एक 60 साल के बुजुर्ग के खाते से 75 हजार रुपये निकाल लिए। बुजुर्ग को तब पता चला जब उसके फोन पर मैसेज आया। पुलिस ने अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में टोहाना खंड के गांव पिरथला निवासी 60 वर्षीय सतीश कुमार ने बताया कि उसका सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में खाता है। उसने पिछले महीने ही भूना के एक एटीएम से रुपये निकाले थे। उस एटीएम में भीड़ भी दी। दो दिन बाद उसके खाते से 75 हजार रुपये निकाल गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि ना तो किसी का पिन नंबर पूछने के लिए फोन आया और ना ही किसी प्रकार का मैसेज आया।

रुपये कैसे निकले मुझे पता तक नहीं। बता दें कि हिसार में भी इसी तरह एटीएम क्‍लोन बना लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जिसमें ठगों ने ठगी करने की पूरी कहानी बयान की है। ऐसे में अगर एटीएम में कोई दूसरा व्‍यक्ति मदद करने के बहाने या किसी अन्‍य कारण से आपका एटीएम कार्ड अपने हाथ में ले तो सतर्क हाे जाएं अ आप ठगी का शिकार बन सकते हैं।

बैंक अधिकारियों ने बताया डेबिट कार्ड का बना क्लोन

सतीश कुमार जब बैंक में पहुंचा तो पता चला कि इस डेबिट कार्ड से ऑनलाइन शॉपिंग हो गई है। वही इस कार्ड का क्लॉन तैयार किया गया है। जिसके सहारे ही रुपये निकाले गए है। फिलहाल सतीश आजतक समझ नहीं पाया है कि उसकी मेहनत की कमाई कुछ ही दिनों में कैसे शातिर उड़ा गए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

----शिकायतकर्ता सतीश ने बताया कि उसके खाते से 75 हजार रुपये निकल गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बैंक अधिकारियों से पता लगाया जाएगा कि ये रुपये कहां से निकले है। पुलिस जांच कर रही है।

शेर सिंह

जांच अधिकारी सदर थाना टोहाना।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस