सांपला (रोहतक) जेएनएन। इंसान लालच में आकर बड़ा जुर्म कर बैठता है। मगर इसमें वारदात जिसके साथ होती है उसके साथ करनेव वाला भी बर्बाद हो जाता है। रोहतक के खरावड़ बाईपास के पास के पास मिला शव मूलरूप से बिहार के  शिवहर जिले के बसंत जीवन गांव के रामनिवास का है। वह दिल्ली के पटेल नगर में अपने परिवार के साथ रहता था। परिजनों के अनुसार पांच साल पहले भी जमीनी विवाद में उसे गोली मारी गई थी जिसमें वह बच गया था। उन्होंने बिहार के मुजफ्फरनगर के अभिजीत पर हत्या का शक जाहिर किया है।

रामनिवास अपनी पत्नी से अभिजीत से मिलने की बात कहकर घर से निकला था। बता दें कि रामनिवास की गोली मारकर हत्या की गई है। उसका शव खरावड़ बाईपास के नजदीक हाइवे के किनारे बृहस्पतिवार शाम को मिला था।

पुलिस को दी गई शिकायत में रामनिवास के भाई रामयोगावन ङ्क्षसह ने बताया कि वह तीन भाई और एक बहन है। सबसे बड़ा भाई रामनिवास ने करीब दो साल पहले सीतामढ़ी जिले की रहने वाली अंजनी के साथ प्रेम विवाह किया था। वह अपने परिवार के साथ दिल्ली के पटेल नगर में किराए पर रहता था। रामनिवास ने कुछ माह पहले ओला कैब से एक गाड़ी लीज पर ली थी, जिस पर ड्राइवर को छोड़ दिया था। किश्त पूरी नहीं भर पाने के कारण करीब एक माह पहले उसने गाड़ी को वापस जमा करा दिया था। इसके बाद से वह काम की तलाश कर रहा था।

22 जनवरी को रामनिवास दोपहर के समय अपनी पत्नी अंजनी और मां बिंदू को यह कहकर घर से निकला था कि वह दिल्ली में ही अभिजीत के पास जा रहा है, जो मूलरूप से बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है। मृतक के परिजनों का कहना है कि रामनिवास को करीब पांच साल पहले गांव के ही राजकिशोर और विजय ने जमीनी विवाद के चलते गोली मारी थी उसमें वह बच गया था। वह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। परिजनों ने शक जताया है कि जमीनी विवाद के चलते ही रामनिवास को अभिजीत ने खुद या किसी अन्य व्यक्तियों के साथ मिलकर उसकी हत्या की है। जिसके बाद शव को खरावड़ पुल के पास फेंक दिया गया। शिकायत के बाद पुलिस ने राजकिशोर, विजय और अभिजीत के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

तीन जनवरी को हुआ था बेटा

परिजनों के अनुसार, शादी के बाद से रामनिवास और उसकी पत्नी अंजनी हंसी-खुशी के साथ जीवन यापन कर रहे थे। 3 जनवरी को ही अंजनी ने एक बेटे को जन्म दिया था। लेकिन मासूम के सिर से पिता का साया उठ गया है।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस