Move to Jagran APP

सरल पोर्टल पर खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को डीसी ने थमाए नोटिस

जागरण संवाददाता हिसार प्रदेश सरकार की एक ओर महत्वाकांक्षी योजना अंतोदय सरल के तहत ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:08 PM (IST)
सरल पोर्टल पर खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को डीसी ने थमाए नोटिस
सरल पोर्टल पर खराब प्रदर्शन करने वाले विभागों को डीसी ने थमाए नोटिस

जागरण संवाददाता, हिसार : प्रदेश सरकार की एक ओर महत्वाकांक्षी योजना अंतोदय सरल के तहत विभिन्न विभागों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं की समयबद्धता एकमात्र उद्देश्य है। मगर कुछ विभागों की परफार्मेंस लगातार पिछले लंबे समय से खराब चल रही है। यही कारण है कि बुधवार को डीसी डा. प्रियंका सोनी ने जब सरल योजना की समीक्षा की तो कई विभागों का परफार्मेंस इस बार भी खराब मिला। लिहाजा डीसी ने ऐसे विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इन विभागों के अधिकारियों से पूछा जा रहा है कि क्या कारण है कि लगातार कुछ समय से परफार्मेंस खराब हो रहा है।

loksabha election banner

-------------------

इन विभागों की परफार्मेंस है खराब

डीसी ने कहा कि कुछ विभागों द्वारा सेवा को अधिकारी अधिनियम के तहत तय समयावधि में नागरिकों को सेवाएं प्रदान नहीं की जा रही। यदि ये विभाग अपनी कार्यप्रणाली में सुधार नहीं करते हैं तो उन पर सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अंतोदय सरल सेवाओं में सुधार को लेकर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, ट्रांसपोर्ट सहित ऐसे सभी विभागों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सख्त निर्देश दिए, जिनकी वजह से जिला का स्कोर आगे नहीं बढ़ पाता।

-----------------------

बैठक में यह रहे उपस्थित

अंतोदय भवन तथा सरल केंद्रों पर दी जाने वाली सेवाओं के प्रति आमजन को जागरूक करने तथा इन स्थानों पर सुविधाओं के विस्तार के लिए भी उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए। बैठक में सीईओ एसीयूटी अंकिता चौधरी, हिसार एसडीएम अश्वीर नैन, डीएसपी जोगिद्र शर्मा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी डॉ. वेद प्रकाश, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा, सीएमजीजए सौम्या, डीआईओ एमपी कुलश्रेष्ठ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.