संवाद सूत्र, रानियां :

क्षेत्र के गांव धोतड़ में एक महिला की मौत हो गई। मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसके पति ने उसकी गला दबाकर हत्या की है। इस मामले में रानियां पुलिस ने मृतका के भाई के बयान पर उसके पति, सास व ससुर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव धोतड़ में नानुआना मार्ग पर ढाणी में रहने वाली 27 वर्षीय ममता की मौत हो गई। इस मामले में मृतका के भाई प्रवीण निवासी फरवाई कलां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बहन ममता की मौत के मामले में पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी। उसने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे तो उसकी बहन बेड पर मृत पड़ी हुई थी। आरोप है कि ममता के पति संदीप ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

प्रवीण ने बताया कि हत्या किए जाने का कारण घरेलू कलह है। करीब नौ साल पहले वर्ष 2011 में उन्होंने ममता की शादी संदीप से की थी। उनका एक छह साल का बेटा भी है। आरोप है कि ममता को दहेज के लिए तंग किया जाता था और दो बार पहले भी पंचायत हुई थी। प्रवीण के बयान पर रानियां पुलिस ने संदीप, उसके पिता राय सिंह व मां सावित्री के खिलाफ अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। ऐलनाबाद के डीएसपी जगदीश काजला व रानियां थाना प्रभारी मुकेश रानी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और परिजनों से पूछताछ की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिरसा के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया गया है।

मामला दर्ज कर जांच कर रहे हैं : मुकेश रानी

इस संबंध थाना प्रभारी मुकेश रानी ने बताया कि उसे सूचना मिली थी कि गांव धोतड़ में महिला की हत्या हो गई है। पुलिस ने मृतका ममता के भाई प्रवीण निवासी गांव फरवाई कलां के बयान पर मृतका के पति, सास व ससुर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। संदीप व उसके परिजन मौके से फरार है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस