Move to Jagran APP

दैनिक जागरण का मेगा हेल्थ चेकअप शिविर कल, रजिस्ट्रेशन शुरू

जागरण संवाददाता हिसार दैनिक जागरण हर व्यक्ति के स्वास्थ्य का ध्यान रखता है। इसी कड़ी मे

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 02:03 AM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 10:38 AM (IST)
दैनिक जागरण का मेगा हेल्थ चेकअप शिविर कल, रजिस्ट्रेशन शुरू
दैनिक जागरण का मेगा हेल्थ चेकअप शिविर कल, रजिस्ट्रेशन शुरू

जागरण संवाददाता, हिसार :

loksabha election banner

दैनिक जागरण हर व्यक्ति के स्वास्थ्य का ध्यान रखता है। इसी कड़ी में दैनिक जागरण के पूर्व प्रधान संपादक स्व. नरेंद्र मोहन जी की जयंती पर 10 अक्टूबर को एक मेगा हेल्थ चेकअप शिविर सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक लगाया जा रहा है। निश्शुल्क लगाए जाने वाला शिविर सीएमसी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल के सहयोग से लगाया जाएगा। शिविर में हर बीमारी के डाक्टर मरीजों की जांच कर उनको दवाई देंगे। शिविर के लिए मरीजों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी करवा शुरू कर दिया है।

दैनिक जागरण की तरफ से जनता के लिए सरोकार के तहत सामाजिक कार्य किए जाते हैं। इसी कड़ी में इस बार भी स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाया जा रहा है। लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर उनको बीमारियों से दूर रखने की सलाह भी शिविर में दी जाएगी। डाबड़ा चौक पुल के नीचे स्थित सीएमसी अस्पताल में लगवाने इस शिविर में फ्री जांच होगी। इसमें सर्जन, मनोचिकित्सक, न्यूरोसर्जन, कार्डियोलॉजिस्ट, स्त्री रोग विशेषज्ञ आदि अनेक बीमारियों के डाक्टर मौजूद रहेंगे। मरीजों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन अस्पताल में ही शुरू हो गया।

-------------

टेस्ट में मिलेगी छूट

सीएमसी में लगने वाले इस शिविर में अस्पताल प्रशासन की तरफ से एमआरआइ, सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड में 50 फीसद तक छूट दी जाएगी। इसी प्रकार लैब टेस्ट में 25 फीसद, मेडिसिन में 10 फीसद और एंज्योग्राफी में 40 फीसद की छूट दी जाएगी।

-----------

यह डाक्टर करेंगे जांच

शिविर में मनोचिकित्सक डा. आदिती पोपली, न्यूरोसर्जन डा. प्रमोद चौरसिया, कार्डियोलॉजिस्ट डा. मनोज ढाका, गैस्ट्रोलॉजिस्ट डा. कुलदीप सहरावत, सर्जन डा. रोहित सागू, दंत रोग विशेषज्ञ डा. अर्चित तनेजा, डा. संचिता तनेजा और स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. एम भवानी सहित अनेक डाक्टर अपनी सेवाएं देंगे।

-------------

शिविर में अपनी जांच करवाने के लिए आम आदमी अस्पताल में नंबर 01662-237476, 9996166233, 9215032360 पर फोन कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। इसके लिए उसको अपना नाम, पता व जिस डाक्टर से इलाज करवाना होगा उसकी जानकारी अस्पताल प्रशासन को नोट करवानी होगी।

-----------------

व‌र्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर ओपीडी फ्री

फोटो: 283

सीएमसी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल 10 अक्टूबर को मनाए जाने वाले व‌र्ल्ड मेंटर हेल्थ डे पर मनोरोग विशेषज्ञ डा. आदिती पोपली की तरफ से ओपीडी फ्री की जाएगी। डा. आदिती ने बताया कि आत्महत्या के लक्षणों की पहचान करने और मानसिक रोगियों को बचाने के लिए लोगों को समझाया जाता है। इसके अलावा मनोरोगियों को सही सलाह भी दी जाएगी। ओपीडी में आने वाले सभी लोग फ्री में डाक्टर को दिखा सकेंगे। डा. आदिती ने बताया कि देश में मानसिक रोगियों की रक्षा करने और उनको आत्महत्या से बचाने के लिए कदम बढ़ाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.