Move to Jagran APP

दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय, विधायक व डीसी बोले-जिम्मेदार लें गली का जिम्मा

जागरण संवाददाता हिसार दैनिक जागरण की मुहिम हमारी गली-हमारे जिम्मे की स्थानीय विधायक

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 06:08 PM (IST)
दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय, विधायक व डीसी बोले-जिम्मेदार लें गली का जिम्मा
दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय, विधायक व डीसी बोले-जिम्मेदार लें गली का जिम्मा

जागरण संवाददाता, हिसार : दैनिक जागरण की मुहिम हमारी गली-हमारे जिम्मे की स्थानीय विधायक डा. कमल गुप्ता और उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी सहित जनप्रतिनिधियों ने सराहना की। उन्होंने मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए अफसरों को दिशा निर्देश जारी किए ताकि हर व्यक्ति तक भोजन पहुंच सके और लॉकडाउन में किसी को भूखा न सोना पड़े। डीसी ने कहा कि इस मुहिम से राशन की डबलिग को भी रोका जा सकेगा। उधर निगम कमिश्नर डा. जेके अभीर ने निगम अफसरों व पार्षदों को शहर में भोजन व राशन वितरण सिस्टम को एक चेन के माध्यम से हर परिवार व व्यक्ति तक पहुंचने के बारे में बातचीत कर दिशा निर्देश देते हुए दैनिक जागरण की मुहिम को आगे बढ़ाया।

prime article banner

---------------------------------

हर गली में एक व्यक्ति ले जिम्मेदारी

बुधवार को निगम सभागार में कमिश्नर ने कहा कि दैनिक जागरण मुहिम के तर्ज पर अफसरों को कहा कि पार्षद वार्डवासियों के सहयोग से गली में एक जिम्मेदार व्यक्ति या युवक की ड्यूटी लगाए जो उनकी गली में गरीब व आश्रयहीन की पहचान करेगा। उसका, पार्षद व अफसरों के नंबर वह गली में सार्वजनिक भी करे। जिससे लोग उसे घर में रहते हुए फोन से संपर्क साधे और वह पार्षद और पार्षद निगम अफसर या संस्था से संपर्क कर भोजन मंगवाएगा और इसी कड़ी चैन सिस्टम से वह भोजन लोगों तक पहुंचेगा।

--------------------------------

पार्षदों ये यह व्यवस्था की शुरू

दैनिक जागरण की मुहिम से प्रेरित हूं। मैंने गुरुद्वारा के सहयोग से लोगों को एक चैन के माध्यम से भोजन वितरण शुरू करवाया है। गुरुद्वारा से भोजन आता है। गुरुद्वारा टीम व साथियों के सहयोग से वह भोजन शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए एक सिस्टम से मरीजों तक पहुंचा रहे हैं।

जगमोहन मित्तल, पार्षद।

-------

मुहिम बेहतर है। इसी कड़ी में अब हमने अनाजमंडी में मेरे ससुर व मंडी प्रधान छबीलदास केडिया के नेतृत्व में सर्कल बनाकर गरीबों को अनुशासन में डिस्टेंस में बैठाकर भोजन खिला रहे हैं। यह सिस्टम अब चैन बनाकर कर रहे है।

कविता केडिया,पार्षद

-------

मुहिम के तहत मैंने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से कई लोगों को गलियों में तैयार किया है। जो एक चेन सिस्टम से गरीब व जरूरतमंद तक भोजन मुहैया करवा रहे हैं। इसमें ओर बेहतर करने के लिए उनसे लगातार संपर्क कर व्यवस्था दुरुस्त कर रहे हैं।

अमित ग्रोवर, पार्षद

------------

मेरा भी यही विचार है कि सिस्टम को दुरुस्त करने की जरूरत है। लोग जरूरतमंद नहीं फिर भी राशन इक्ट्ठा कर रहे हैं। दैनिक जागरण की मुहिम बेहतर है। इससे सिस्टम को बेहतर करने में मदद मिलेगी।

अंबिका शर्मा, पार्षद

---------------

दैनिक जागरण मुहिम से जुड़ वार्ड में कई व्यक्ति व युवाओं से संपर्क कर चेन बना रहा हूं। वे अपनी गली में गरीब व जरूरतमंद लोगों की पहचान कर भोजन के बारे में बताएंगे। मैं गुरुद्वारे से आए भोजन को अपनी निगरानी में भोजन वितरण करवा रहा हूं।

महेंद्र जुनेजा, पार्षद

-------------------------------------

क्या बोले-जनप्रतिनिधि और अधिकारी

मुहिम की शुरूआत बेहतर है। इसे व्यवस्थित रूप में आगे बढ़ाते हुए व्यवस्थित तरीके से लॉकडाउन की पालना करवाकर भोजन वितरण होना चाहिए। मैंने गुरुद्वारा और नई अनाजमंडी का भ्रमण किया। मुझे व्यवस्था बेहतर लगी। अनाजमंडी में जो और सुधार की जरूरत लगी उन्हें बताया। इस मुश्किल घड़ी में कोरोना को हराने के लिए संस्थाएं बेहतर सहयोग कर रही हैं।

डा. कमल गुप्ता, विधायक।

-----------------

दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय है। जिले में कोई भी भूखा न रहे इसकी चिता करना सकारात्मक कदम है। जागरण ने हर गली का जिम्मा जिस प्रकार से लोगों को उठाने का सुझाव देते हुए प्रयास शुरू किए हैं। भोजन व राशन वितरण में यह मुहिम काफी मदद करेगी। असल मायने में गली में रहने वाले लोगों को पता होता है कि उनके यहां कौन जरूरतमंद है कौन नहीं। ऐसे में एक दूसरे का ख्याल रखेंगे तो जरूरत का सामान सही व्यक्ति तक पहुंचा सकते हैं। इस मुहिम से राशन की डबलिग भी नहीं होगी और सही व्यक्ति की मदद भी हो जाएगी।

डा. प्रियंका सोनी, उपायुक्त

------------------

भोजन वितरण का सिस्टम और बेहतर करें। भोजन की मांग पार्षद के माध्यम से आए। अफसर व संस्था प्लानिग के साथ मिलकर भोजन वितरण कार्य सिरे चढ़ाएं और उसे क्रियान्वयन करें।

डा. जेके अभीर, नगर निगम कमिश्नर ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.