Move to Jagran APP

ठेकेदार बोला- गाय कहां छोड़ें... समाधान करवाओ, अफसरों ने साधी चुप्‍पी, जनता परेशान

ठेकेदार चार दिनों से गोशालाओं द्वारा गाय नहीं लेने की बात कह रहा है। निगम आयुक्त से लेकर एडीसी तक को गुहार लगा चुका है। मगर, कोई समाधान नहीं हो पाया। अब मेयर इस मामले को देखेंगे

By manoj kumarEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 01:17 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 01:17 PM (IST)
ठेकेदार बोला- गाय कहां छोड़ें... समाधान करवाओ, अफसरों ने साधी चुप्‍पी, जनता परेशान
ठेकेदार बोला- गाय कहां छोड़ें... समाधान करवाओ, अफसरों ने साधी चुप्‍पी, जनता परेशान

हिसार, जेएनएन। शहर की सड़कों, कॉलोनियों और सेक्टरों में दुधारू बेसहारा गाय घूमती नजर आती है। निगम अधिकारी स्टे कैटल की बैठक में ठेकेदार को गाय पकडऩे का टेंडर देने का हवाला देकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं। ठेकेदार चार दिनों से गोशालाओं द्वारा गाय नहीं लेने की बात कह रहा है। निगम आयुक्त से लेकर एडीसी तक को गुहार लगा चुका है। मगर, कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाया।

loksabha election banner

दो दिन पहले जब ठेकेदार ने निगम आयुक्त से मुलाकात कर गोशालाओं के गाय लेने से इनकार करने की बात कहीं थी। साथ ही बताया था कि कोई देसी गाय मांग रहा है तो कोई ले ही नहीं रहा। निगम आयुक्त ने सोमवार को गोशाला संचालकों से बातचीत कर बैठक बुलाने का आश्वासन दिया था। साथ ही ठेकेदार को पशुबाडा बनाकर पशु रखने की सलाह दी थी। जब तक कोई स्थाई समाधान नहीं होता है। ठेकेदार जहां गोशालाओं के गाय नहीं लेने से परेशान है। दूसरी ओर सेक्टरवासी दुधारू गायों के सेक्टरों में जमावड़े से तंग आ चुके हैं। प्रशासन के खिलाफ बुधवार को सेक्टरवासियों ने विरोध का बिगुल बजाने का एलान कर दिया है। सेक्टरवासी गायों को पकड़ कर कम्युनिटी सेंटरों को इकट्ठा करेंगे। जिला प्रशासन और निगम अधिकारी कोई स्थाई समाधान नहीं करते है, तब तक यह मुहिम जारी रहेगी।

ये है स्थिति

ठेकेदार विकास पूनिया को 25 जनवरी को वर्कऑर्डर दिया गया था। साथ ही 21 गोशालाओं की लिस्ट सौंपी थी, जहां पर गायों को छोडऩा था। श्री हरियाणा कुरुक्षेत्र गोशाला और लाडवा गोशाला ने 20 -20 गाय लेने की हामी भरी थी। जबकि लाडवा गोशाला ने देसी गाय ही लेने की शर्त लागू कर दी। 20 -20 गाय लेने के बाद दोनों गोशालाओं ने ओर पशु लेने से इनकार कर दिया। जबकि 19 गोशालाएं पहले ही इनकार कर चुकी है। निगम आयुक्त के आश्वासन पर ठेकेदार ने अस्थाई पशुबाडा बनाते हुए 20 गाय अपने बाडे में इक_ा कर ली है।

--गोशालाएं गाय लेने की हामी भरे। हर रोज 50 से ज्यादा गाय शहर से गोशाला पहुंचा दूंगा। स्थाई समाधान करना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

- विकास पूनिया, ठेकेदार

--बेसहारा और दुधारू गायों से सभी सेक्टरों के लोग परेशान हो गए है। नगर निगम और जिला प्रशासन कोई स्थाई समाधान नहीं निकाल पाया है। ऐसे में मंगलवार से गायों को पकड़ कर कम्युनिटी सेंटरों में रखेंगे। जब तक इन गायों को लेकर स्थाई समाधान नहीं होता है। यह मुहिम जारी रहेगी।

- जितेंद्र श्योराण, प्रधान, सेक्टर 9 -11

---बेसहारा और दुधारू गायों को लेकर मेरे पास भी लोग आ रहे हैं। निगम आयुक्त से बातचीत कर जल्द ही गोशाला संचालकों की बैठक बुलाएंगे। जब तक गोअभ्यारणय शुरू नहीं होता है, तब तक गोशालाओं में व्यवस्था करवाएंगे।

- गौतम सरदाना, मेयर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.