- पशु पकड़ने वाली टीम कर्मी और एक पुलिस कर्मी की निगम टीम ने पुलिस लाइन के पास से पकड़ी गाय

फोटो : 53

जागरण संवाददाता, हिसार : बेसहारा पशुओं को पकड़ने वाले निगम कर्मचारियों से लेकर पुलिस कर्मचारियों तक की गाय शहर की सड़कों पर बेसहारा घूम रही है। यह खुलासा मंगलवार को उस समय हुआ जब पशु पकड़ने वाले निगम कर्मचारी की गाय निगम टीम ने पकड़ ली। खुले में घूम रही गाय को जब निगम कर्मचारियों ने पकड़ा तो अपनी गाय को देखकर टीम कर्मी तुरंत दौड़ते हुए टीम के पास आया और उसने अपनी गाय बताते हुए उसे छोड़ने की आग्रह किया। मुख्य सफाई निरीक्षक देवेंद्र बिश्नोई के कहने पर टीम ने गाय को गाड़ी में चढ़ाकर गोअभयारण्य भेज दिया। कारण था कि इससे पहले एक पुलिस कर्मी की गाय भी टीम ने पकड़ ली थी और उसे नहीं छोड़ा ऐसे में पुलिस कर्मी और निगम कर्मी दोनों की गायों को पकड़कर गोअभयारण्य में भेजा गया। दिनभर में निगम टीम ने 16 गाय और पांच नंदी सहित 21 गोवंशी पकड़े।

-------------------

ऐसे चला घटनाक्रम

नगर निगम की टीम ने मंगलवार को धान्सू रोड़ पर पशु पकड़ो अभियान चलाया। पुलिस लाइन के गेट के पास उन्हें दो गाय सड़क पर खड़ी दिखी। टीम ने उन्हें वाहन में चढ़ाने के लिए पकड़ लिया। इसी दौरान एक महिला व उसके पक्ष में युवक भी वहां पहुंच गए। निगम टीम ने गाय नहीं छोड़ी। पुलिस लाइन के वे निवासी गोअभयारण्य तक अपनी गाय छुड़ाने पहुंच गए। पुलिस कर्मी की गाय पकड़ने के बाद निगम मैन सड़क की तरफ आ गई। वहां पर खुले में घूम रही एक दुधारु गाय पकड़ी। सूत्रों के अनुसार वह गाय तलवंडी राणा निवासी निगम के ही एक कर्मचारी की निकली। जो पशु पकड़ता है। कर्मचारी अपनी गाय छुड़ा नहीं पाया और उसे गोअभयारण्य में भेजा गया।

-----------------------

वर्जन

निगम टीम ने दो पुलिस लाइन गाय पकड़ी। दिनभर में टीम ने 16 गाय और पांच नंदी सहित 21 पशु पकड़े है। एक निगम कर्मचारी की गाय भी सड़क पर घूम रही थी। जिसे पकड़कर गोअभयारण्य में भेज दिया है।

- देवेंद्र बिश्नोई, इंचार्ज, पशु पकड़ो टीम, नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran