संवाद सहयोगी,नारनौंद : प्रदेश में आम आदमी पार्टी का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में कस्बे की अनाज मंडी में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र मिर्चपुर द्वारा एक विशाल रैली का आयोजन किया गया। उसके बाद पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया। रैली में पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा प्रभारी डा. सुशील गुप्ता, डा. अशोक तंवर व दिल्ली से विधायक पवन शर्मा पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनको खुली जीप में बैठाकर मंच तक लेकर आए। रैली के संयोजक देवेंद्र मिर्चपुर ने फूल मालाओं के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। क्षेत्र के गणमान्य लोगों द्वारा पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया गया। प्रदेश प्रभारी डा सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। भ्रष्टाचार का बीज कांग्रेस ने बोया था और खाद व पानी भारतीय जनता पार्टी व उसके सहयोगी दल दे रहे हैं। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री के बारे में कहा कि वो अपने प्रदेश के किसानों को आतंकवादी कहता हैं। वह ईमानदारी का ढोंग रचते हैं। जिसके राज में 25 बार पेपर लीक होते है। आखिर कैसे भाजपा के कार्यालय एयर कंडीशन बनते जा रहे हैं। ना स्कूल सुधर रहे हैं और ना ही सरकारी अस्पताल में कोई सुधार है। स्वास्थ्य व शिक्षा सुधारी जा सकती है। अगर नेताओं की नियत साफ हो तो। जनता का पैसा जनता पर लगाया जाए तो सब कुछ ठीक हो सकता है। आप पंजाब व दिल्ली का उदाहरण देख सकते हैं। जहां पर जनता को बिजली मिलने कोई परेशानी नहीं है और प्रदेश में लगातार कट पर कट लगाए जा रहे हैं।

डा अशोक तंवर ने कहा कि 75 बरस से यह लोग साठगांठ करके सत्ता पर काबिज हो जाते हैं। यह टिकट बेचने का काम करते हैं। राज्यसभा चुनाव में अपने जनादेश को बेच देते हैं। कोई जेल में जाने से डरता है। कोई पैसे की राजनीति करता है। इनको हरियाणा के हितों से कोई लेना देना नहीं है। अग्निपथ योजना के बारे में कहा कि भारतीय जनता पार्टी नौजवानों के हकों पर कुठाराघात कर रही है। इसलिए पूरे देश का नौजवान आक्रोशित है। आज पूरे भारत में लगभग 60 से 70 लाख नौकरियां खाली है। यह सरकार उनको भरने की बजाए केवल कान्ट्रैक्ट पर भर्ती करना चाहती हैं।

दिल्ली से विधायक पवन शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार आने पर हम शिक्षा पर जोर देंगे क्योंकि पढ़ने लिखने के बाद इंसान को अपने अधिकारों की जानकारी हो सकती है और वह विधायिका से अपने सवाल कर सकता है और अपने हकों की लड़ाई लड़ सकता है। प्रदेश में भी आपको शिक्षा चिकित्सा पानी व बिजली व मूलभूत सुविधाएं चाहिए तो केजरीवाल को हरियाणा में लाना पड़ेगा।

रैली के संयोजक देवेंद्र ढाडा ने रैली में आए सभी लोगों का अभिवादन किया और कहा कि आने वाली सरकार आम आदमी पार्टी की होगी बीजेपी व जेजेपी की सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और नारनौंद क्षेत्र में तो पिछले ढाई वर्ष में कोई भी विकास का कार्य नहीं हुआ है।

Edited By: Jagran