Move to Jagran APP

लॉकडाउन के बीच राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम, व्यापारी भड़के

जागरण संवाददाता हिसार राजगुरु मार्केट में लंबे समय बाद एक बार फिर नगर निगम की टीम अतिक्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 06:51 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 06:51 AM (IST)
लॉकडाउन के बीच राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम, व्यापारी भड़के
लॉकडाउन के बीच राजगुरु मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम टीम, व्यापारी भड़के

जागरण संवाददाता, हिसार: राजगुरु मार्केट में लंबे समय बाद एक बार फिर नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची। टीम निगम इंजीनियरों को साथ लेकर मार्केट में पहुंची और बरामदे खाली करवाने का प्रयास किया। लॉकडाउन में अतिक्रमण हटाने के फैसले का व्यापारियों ने विरोध करते हुए प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। विरोध स्वरूप कई व्यापारियों ने करीब एक घंटा अपनी दुकानें बंद रखीं। साथ ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग की कि उनका कारोबार पहले ही ठप है और अब अतिक्रमण के नाम पर उन्हें परेशान करना निगम बंद करे। उधर, निगम कमिश्नर अशोक गर्ग ने अतिक्रमण हटाने के सख्त आदेश देते हुए एक सप्ताह में रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

---------------

दो फाड़ हुए व्यापारी

राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन ने जहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का समर्थन किया है। वहीं राजगुरु मार्केट आर्गेनाइजेशन ने लॉकडाउन तक बरामदे में सामान रखने की मांग की। साथ ही आर्गेनाइजेशन के प्रधान अजय सैनी ने राजगुरु मार्केट वेलफेयर के प्रधान गौतम नारंग पर आरोप लगाया कि वे मेयर के साथ मिलकर अतिक्रमण हटावा रहे हैं और उन्हें नाजायज तंग कर रहे हैं। अतिक्रमण हटाने का फैसला डीसी का बता रहे हैं जबकि यह फैसला गौतम नारंग सहित उनकी एसोसिएशन का है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि लॉकडाउन में 17 मई तक बरामदे से सामान न हटवाया जाए।

---------------------

मार्केट में बरामदे खाली करवाने की ऐसे चली कार्रवाई

निगम एक्सईएन संदीप कुमार के नेतृत्व में एमई संदीप बैनीवाल व निगम स्टाफ सुबह राजगुरु मार्केट पहुंचा। बाजार में माइक से व्यापारियों को बरामदे खाली करने की अपील की। निगम टीम सदस्यों ने दुकानों पर डोर-टू-डोर जाकर अतिक्रमण हटाने का अनुरोध किया। कई व्यापारियों ने निगम टीम को देखकर सामान हटा लिया, वहीं गोल मार्केट के व्यापारियों ने कार्रवाई का विरोध जताया। कुछ व्यापारियों ने कहा कि दुकानें छोटी हैं। ऐसे में बाहर कुछ जगह में ही सामान रख रहे हैं। इसमें गलत क्या है।

--------------

मार्केट में आठ व्यापारियों के किए चालान, दुकान सील करने की दी चेतावनी

कोरोना के तहत प्रशासन की ओर से दुकानें खोलने के संबंध में जारी गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर निगम टीम ने दूसरे दिन भी चालान करने की कार्रवाई जारी रखी। पहले दिन 23 व्यापारियों के चालान किए गए थे, वहीं दूसरे दिन शनिवार को निगम टीम ने मार्केट में ऑन द स्पॉट आठ चालान किए। वहीं एक्सईएन संदीप कुमार ने कहा कि अगर कोई कोविड 19 को लेकर जारी आदेशों की बार-बार अवहेलना करता है तो उसकी दुकान को सील कर दिया जाएगा। ऐसे में व्यापारियों से अपील की गई है कि वे नियमों का पालन करें।

------------------------

पंजाबी धर्मशाला में बैठक हुई थी। जिसमें अतिक्रमण के संबंध में मेयर गौतम सरदाना से बातचीत हुई थी। व्यापारी प्रशासन का सहयोग करते रहे है। अब अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का हमारी एसोसिएशन की ओर से कोई विरोध नहीं है। इसके अलावा आर्गेनाइजेशन की ओर से उन पर लगाए आरोप गलत हैं। अतिक्रमण हटाने का फैसला डीसी का है, हमारा नहीं। मेरा व्यापारियों से आग्रह है, इस मुश्किल वक्त में कोरोना के नियमों की पालना करें।

- गौतम नारंग, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन हिसार।

----------------

मार्केट से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए स्टाफ को दिशा निर्देश दिए हुए हैं। व्यापारी बरामदो में सामान न रखें।

- अशोक गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.