Move to Jagran APP

मेयर के पिता को फर्जी रसीद थमाने के बाद घबराया निगम स्टाफ, भ्रष्टाचार रोकने का कैंपेन शुरू

जागरण संवाददाता हिसार फर्जी रसीद मामले में कमिश्नर जेके अभीर ने ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) श्

By Edited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 02:21 AM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 12:43 PM (IST)
मेयर के पिता को फर्जी रसीद थमाने के बाद घबराया निगम स्टाफ, भ्रष्टाचार रोकने का कैंपेन शुरू
मेयर के पिता को फर्जी रसीद थमाने के बाद घबराया निगम स्टाफ, भ्रष्टाचार रोकने का कैंपेन शुरू

हिसार, जेएनएन। मेयर गौतम सरदाना के पिता को प्रॉपर्टी टैक्‍स की फर्जी रसीद थमाने के मामले में कमिश्नर जेके अभीर ने ज्वाइंट कमिश्नर (जेसी) शालिनी चेतल और अधीक्षक कैलाश चंद्र से बैठक की। अधीक्षक से पूर्व में गायब हुई जी-8 के संबंध में रिकार्ड तलब किया। निगम की गृहकर शाखा की अपडेट रिपोर्ट मांगी ताकि विजिलेंस जांच से पूर्व अपने स्तर पर इस मामले में जानकारी जुटा सके। उधर निगम में एक के बाद एक भ्रष्टाचार की परत खुलने के बाद अब निगम के अधिकारी व कर्मचारियों में भी हड़कंप मच गया है। निगम टीम ने सोशल मीडिया के माध्यम से कैंपेन शुरू करते हुए जनता से आग्रह किया कि वे निगम से जुड़ी स्कीमों का लाभ लेने के लिए किसी को भी रिश्वत न दें।

loksabha election banner

ऐसे शुरू किया कैंपेन

राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (एनयूएलएम) और प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) शाखा के स्टाफ ने अपने सोशल मीडिया ग्रुप पर पोस्ट डाली है, जिस पर लिखा है कि (कृपा ध्यान दें हम नगर निगम हिसार के कर्मचारी आप सभी प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के लाभार्थियों का बड़ी मेहनत से घर सजवा व बनवा रहे हैं। आपका तैयार किया हुआ घर भविष्य में आपको सुखद एहसास दे, ऐसा हम परमात्मा से कामना करते हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थी कृपया किसी को भी रिश्वत या रुपए ना देवें। किसी के बहकावे में ना आवें। यह योजना निश्शुल्क है।) इस संदेश के साथ निगम टीम की छवि में सुधार के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

विजिलेंस जांच शुरू करवाने से पहले कमिश्नर ने मांगा रिकार्ड

नगर निगम कमिश्नर जेके अभीर ने ज्वाइंट कमिश्नर को आदेश दिया है कि फर्जी रसीद मामले में एफआइआर के लिए पुलिस को लिखने से पहले वे अपने स्तर पर जांच कर लें। ताकि मामले का सच का पता लगने के बाद आगामी कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा जा सके। इसके अलावा अधीक्षक से गायब जी-8 के बारे में रिपोर्ट मांगी है कि कर्मचारी ने निगम में जी-8 जमा करवा दी है या नहीं। उनकी क्या स्थिति है। इसके बारे में पूरी जानकारी दी। इसके बाद ही इस मामले में विजिलेंस जांच के लिए आगामी कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी रसीद के अलावा मार्केट में चेक बाउंस का मामला भी चर्चा में

निगम की अकाउंट शाखा में तैनात एक कर्मचारी का राजगुरु मार्केट के निवर्तमान प्रधान महेश चौधरी के पास फोन आया। प्रधान ने कहा कि कर्मचारी ने कहा कि आपका चेक बाउंस हो गया है। जबकि उन्होंने तो अपना कोई चेक दिया ही नहीं है। इस पर कर्मचारी को जब उन्होंने ये बात बताई तो वह तुरंत फोन काट गया। यह बात मार्केट में चर्चा का विषय बनी। उधर इस मामले में जब कर्मचारी व निगम स्टाफ से बातचीत की तो उन्होंने चेक बाउंस होने की बात से अनभिज्ञता जाहिर की।

----- पार्षदों ने जी-8 गुम मामले में आपत्ति जताई थी। ऐसे में विजिलेंस जांच के लिए लिखने से पहले स्टाफ से जी-8 के बारे में रिपोर्ट मांगी है कि कर्मचारी ने वह जमा करवा दी है या नहीं। इसके अलावा फर्जी रसीद मामले में एफआइआर के लिए पुलिस को लिखने से पहले जेसी को जांच के लिए कहा है। जांच में अभी समय लगेगा।

- जेके अभीर, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.