हिसार/फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद और प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है। 3 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए गांव के 26 वर्षीय युवक की दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. हनुमान सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि दूसरी बार सैंपल लेकर भेजा गया था। 2 दिनों बाद युवक का तीसरा सैंपल लिया जाएगा। अगर वह रिपोर्ट भी नेगेटिव आती है तो युवक के ठीक होने की पूरी उम्‍मीद हो जाएगी।

बता दें कि युवक का इलाज अग्रोहा मेडिकल में चल रहा है। यह फतेहाबाद में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस है। 26 वर्षीय युवक ने निजामुद्दीन से आए जमातियों के साथ मस्जिद में नमाज पढ़ी थी। कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम गांव पहुंच गई थी। घर के सभी 8 सदस्यों को क्वारंटाइन कर दिया गया। इन सभी को अलग रखा गया है। वहीं गांव में आशा वर्कर व हेल्थ वर्करों की टीम हर एक व्यक्ति की जांच कर रही है।

ये था मामला

दिल्ली से जमात में शामिल लोगों में शामिल होने के बाद अपने धर्म प्रचार को लेकर 19 मार्च को 10 लोग आए थे। एक दिन फतेहाबाद किसी के घर रुके। 20 मार्च को ये लोग भट्टूकलां के गांव जांडवाला बागड़ की मस्जिद में चले गए। एक दिन रूकने के बाद 21 मार्च की सुबह भट्टूकलां रेलवे स्टेशन से सुबह 4 बजे हरियाणा एक्सप्रेस में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। बताया जा रहा है कि इन जामतियों के संपर्क में 21 लोग आए थे। जिसमें 11 लोग जांडवाला बागड़ तो एक युवक ढाणी ढाबी का चालक था जो अपनी गाड़ी में इन जमातियों को छोड़कर आया था। वहीं 9 लोग फतेहाबाद शहर के थे।

पूरे गांव को किया गया था सील

गांव जांडवाला बागड़ में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पुलिस की टीम गांव में पहुंची। गांव के चारों और नाका लगा दिया और सभी लोगों को घरों के अंदर भेज दिया गया। वहीं जो युवक पॉजिटिव मिला उनके परिवार के 8 सदस्यों को फतेहाबाद के क्वारंटाइन में भर्ती कर दिया गया। पूरे गांव के हर व्यक्ति की स्क्रीङ्क्षनग चल रही है। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक लोग अपने घरों में रहेंगे। इसके अलावा दूसरे गांव के लोगों के आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस