Move to Jagran APP

फतेहाबाद में फिर पकड़ी कोरोना ने रफ्तार, संक्रमितों के संपर्क में आए 26 लोग हुए पॉजिटिव

टोहाना में आशा वर्कर के संपर्क में आया पूरे परिवार के सात लोग कोरोना पॉजिटिव। एंबुलेंस चालक व इएमटी भी संक्रमित। मृतक चपरासी के संपर्क में आए अस्पतालों के 17 कर्मचारी पॉजिटिव।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:59 PM (IST)
फतेहाबाद में फिर पकड़ी कोरोना ने रफ्तार, संक्रमितों के संपर्क में आए 26 लोग हुए पॉजिटिव
फतेहाबाद में फिर पकड़ी कोरोना ने रफ्तार, संक्रमितों के संपर्क में आए 26 लोग हुए पॉजिटिव

फतेहाबाद/टोहाना, जेएनएन। फतेहाबाद जिले में एक समय था जब कोरोना के मरीज एकाएक कम हो रहे थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने जैसे ही टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई तो संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है। सोमवार को जिले में पहली बार एक साथ 26 मरीज आए। 7 टोहाना व 19 मरीज फतेहाबाद शहर में मिले। ये सभी लोग पॉजिटिव के संपर्क में आए हुए थे। राहत की बात यह रही कि सात मरीज कोरोना को मात देने में सफल रहे।  एक साथ 26 मरीज आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब डाटा तैयार कर रही है कि उनके संपर्क में कितने लोग आए हैं।

loksabha election banner

आशा वर्कर के संपर्क में आए परिवार के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव

तीन दिन पहले वाल्मीकि चौकी निवासी 33 वर्षीय आशा वर्कर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद परिवार के 14 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे। सोमवार को जब इसकी रिपोर्ट आई तो आशा वर्कर का पति व 2 बच्चों सहित 7 लोग कोरोना पॉजिटिव आए है। बताया जाता है कि आशा वर्कर का पति व दो बच्चों के साथ-साथ इसी परिवार में रह रहे महिला के देवर-देवरानी व उनके दो बच्चों की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य टीम अब उनके संपर्क में आए लोगों की जांच कर रही है। आशा वर्कर का पति एक पेट्रोल पंप पर कार्यरत है। स्वास्थ्य विभाग ने उक्त पंप के मालिक व काङ्क्षरदों सहित 4 लोगों के सैंपल देने के लिए कहा है। उधर बताया जाता है कि महिला की देवरानी आंगनवाड़ी वर्कर होने पर विभाग उसके संपर्क में आने वालों की भी सूचि तैयार करेगी। डा. कुनाल ने बताया कि वाल्मीकि मुहल्ले में पहले ही कंटेनमेंट जोन बनाया हुआ है। जिसमें 13 घरों के 88 सदस्यों को उसमें शामिल कर मुहल्ले को सील किया हुआ है। अब टीमें इस मोहल्ले का गहनता से सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करेगी।

कोविड-19 में कार्यरत एंबुलेंस का चालक व इएमटी कोरोना पॉजिटिव

नागरिक अस्पताल फतेहाबाद के कोविड-19 एंबुलेंस में कार्यरत चालक व इएमटी कोरोना पॉजिटिव मिले है। इनकी स्पेशल ड्यूटी इसी एंबुलेंस में लगी हुई है। जब भी कोई कोरोना पॉजिटिव केस आता है तो इसी एंबुलेंस की सहायता से वहां पर पहुंचा जाता है और उनके सैंपल लिए जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार सुबह करीब 35 कर्मचारियों की जांच की थी। उसमें एंबुलेंस का चालक व इएमटी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

मृतक चपरासी के संपर्क में आए दो निजी अस्पताल के 17 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

पिछले सप्ताह अशोक नगर निवासी व चपरासी की कोरोना से मौत हो गई थी। कोरोना संक्रमित होने से पूर्व वह इलाज लेने के लिए शहर के चार निजी अस्पतालों में गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को अस्पताल स्टाफ के सैंपल लेने शुरू कर दिए है। सोमवार को इन दोनों अस्पतालों में 17 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिसमें एक डाक्टर, स्वीपर के अलावा अन्य कर्मचारी शामिल है। वही एक दिन पूर्व ही इन निजी अस्पतालों केे दो कोरोना पॉजिटिव केस आए थे। अब मृतक चपरासी के संपर्क में आने वालों की संख्या 20 हो गई है। सोमवार को जो कोरोना पॉजिटिव केस मिले है उसमें एक निजी अस्पताल में 8 और दूसरे में 9 मरीज मिले है। अब इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है। वहीं सैंपल अनेक लिए गए है। जैसे-जैसे रिपोर्ट आएगी वैसे ही नए मरीज आते जाएंगे।

राहत: इन्होंने कारोना को दी मात

जिले में एक साथ 26 मरीज आने के साथ कुछ राहत भी मिली है। जिले में 7 लोगों ने कोरोना को मात दी है। छह मरीज डिमार्ट संचालक के परिवार के सदस्य है। इन सभी लोगों को उनके घर के अंदर ही आइसोलेट कर रखा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन्हें अब कोरोना मुक्त घोषित कर दिया है। वही शहर के डीएसपी रोड पर रहन वाली महिला ने कोरोना को मात दी है। घर पहुंचने पर महिला का स्वजनों की ओर से शानदार स्वागत किया गया। 

----जिले में कोरोना के 26 मरीज आए हैं। ये सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए है। वहीं सात लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं। मरीजों को अग्रवाल धर्मशाला में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में भेज दिया है।

डा. हनुमान सिंह, डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.