Move to Jagran APP

कोरोना व्‍यवस्‍था को लेकर डॉ. पूनिया ने फिर उठाए सवाल, लिखा- सच बोलना भारी पड़ता है दोस्तों

हिसार के डोगरान मुहल्ला में शादी समारोह में 150 से 200 लोग हुए थे एकत्रित। सिविल लाइन थाना पुलिस ने प्रशासन के आदेशों पर अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया था मामला। डॉ. पूनिया ने उठाए सवाल

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 09:44 AM (IST)
कोरोना व्‍यवस्‍था को लेकर डॉ. पूनिया ने फिर उठाए सवाल, लिखा- सच बोलना भारी पड़ता है दोस्तों
कोरोना व्‍यवस्‍था को लेकर डॉ. पूनिया ने फिर उठाए सवाल, लिखा- सच बोलना भारी पड़ता है दोस्तों

हिसार, जेएनएन। डॉ. रमेश पुनिया ने कोरोना व्‍यवस्‍था को लेकर फिर से सवाल उठाए हैं। हर बार की तरह इस बार भी उन्‍होंने फेसबुक पर तीखी टिप्‍पणी लिखी है। उनका कहना है कि डोगराना मुहल्ला में 29 जून को हुए शादी समारोह में 150 से 200 लोगों के एकत्रित होने तथा शादी में शामिल 130 से अधिक लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। हालांकि लीलावती पैलेस संचालक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया, प्रशासन ने जांच कमेटी गठित करने की बात भी कही। प्रशासन के आदेशों पर सिविल लाइन थाना में जो मामला दर्ज हुआ, वह अज्ञात के खिलाफ हुआ। जबकि यहां शादी करने वाले व करवाने वाले भी मौजूद हैं। सामान्यत: मामलों में आरोपित के मौजूद होने पर आरोपित पर केस दर्ज किया जाता है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि चूंकि शादी में शामिल लोग क्वारंटाइन हैं। इसलिए किसी से बयान नहीं लिए जा सके।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस शादी में शामिल व उनके कॉन्टेक्ट में शामिल लोगों के कोरोना पॉजिटिव की एक लंबी चेन बनी, जिसने जिले में कोरोना के मामलों के बढ़ोतरी की। इस मामले को स्वास्थ्य विभाग से डा. रमेश पूनिया ने उजागर किया था। डोगरान मुहल्ला में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर डा. रमेश पूनिया ने टीम सहित हिस्ट्री खंगाली तो वीडियो फुटेज व फोटो देखने पर पता लगा था कि शादी समारोह में 150 से 200 लोग एकत्रित हुए थे। उन्होंने मामले में डिप्टी सीएमओ को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। मामले में उचित कार्रवाई न होने पर शनिवार को डा. रमेश पूनिया ने अपनी फेसबुक वॉल पर पोस्ट डाल कर इस मामले में हुई कार्रवाई व अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कटाक्ष किया है।

बता दें कि डॉ. रमेश पुनिया सिविल अस्‍पताल में शुरुआत से ही कोरोना व्‍यवस्‍था को संभाल रहे हैं। उन्‍हें शहर के लोग कोरोना वॉरियर के नाम से भी पुकारते हैं। पहली बार वो सुर्खियों में तब आए थे जब उन्‍होंने एक नेता के घर पर क्‍वारंटाइन का पोस्‍टर लगा दिया था और इसके बाद उनसे चार्ज छीन लिया गया था। रमेश पुनिया ने फेसबुक पर तब खुलकर लिखा था। इस पर जनता का उन्‍हें साथ मिलने पर फिर से चार्ज दिया गया। इसके बाद जब उन्‍होंने रिपोर्ट आने पर मेयर गौतम सरदाना को कोरोना पॉजिटिव बताया तो वो फिर से सुर्खियों में आ गए।

मेयर को बाद में नेगेटिव बताया गया, मगर इसके पीछे की कहानी को लेकर रमेश पुनिया ने फिर से सोशल मीडिया पर लिखा। हर बार उन्‍होंने सिस्‍टम को सवालों के कटघरे में खड़ा किया और उन पर दबाव बनाकर मेयर की रिपोर्ट नेगेटिव बताने की बात लिखी। इसके बाद डोगरान मुहल्‍ला में हुई शादी और इसमें शामिल लोगों में से 130 के कोरोना पॉजिटिव होने पर भी कार्रवाई नहीं करने की बात पर भी पुनिया ने सवाल उठए थे। अब फिर से इस शादी में अज्ञात पर मामला दर्ज करने को लेकर सवाल उठाए हैं।

डा. रमेश पूनिया ने फेसबुक पर ये डाली पोस्ट

सच के खिलाफ सच बोलना बड़ा भारी पड़ता है....दोस्तों, क्योंकि आनन-फानन में एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया जाता है। अब एक अज्ञात व्यक्ति कैसे अपने घर पर शादी के उत्सव में 150 से 200 के बीच में मेहमानों का जमावड़ा इकठ्ठा करके प्रशासन और सरकार द्वारा जारी निर्देशों की सरेआम धज्जियां उड़ा सकता है। जिनमें से लगभग 100 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बड़ी विडंबना है दोस्तों, मैंने लॉकडाउन-2 के दौरान मध्यमवर्गीय परिवारों की दो शादियों में शिरकत की, जहां पर तय मानकों के अनुरूप 20 से 25 मेहमानों को ही आमंत्रित किया गया था। फिर भी उन्हें डर सता रहा था कि कहीं प्रशासन द्वारा उन पर किसी प्रकार का मुकदमा दर्ज ना हो जाए। दूसरी तरफ शहर का एक प्रतिष्ठित परिवार इन परिवारों से 10 गुना ज्यादा मेहमानों की भीड़ इकठ्ठा करता है और फिर भी अज्ञात कहलाता है। फिर वही गीत मेरे जहन में आता है कि दो रंग दुनिया के और दो रास्ते, बाकी ये पब्लिक है ये सब जानती है।

-----डोगरान मुहल्ला में शादी समारोह में एकत्रित हुए लोगों को 2 अगस्त तक क्वारंटाइन किया गया है। इसलिए किसी से इस मामले में पूछताछ नहीं हो पाई है। जिसके चलते अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। पैलेस संचालक से भी मामले में पूछताछ नहीं की गई है।

जसवंत, एसएचओ, सिविल लाइन थाना, हिसार।

---सिविल लाइन थाना में मामला आयोजकों पर दर्ज किया गया है। हमने शादी से जुड़े फोटो एकत्रित कर लिए हैं। 2 अगस्त को शादी में शामिल लोगों का क्वारंटाइन का समय पूरा हो जाएगा, जिसके बाद इस मामले में संबंधित लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

गंगाराम पूनिया, एसपी, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.