Move to Jagran APP

कोरोना के एक ही दिन में 3800 सैंपल लिए, रिकवरी रेट उच्चतम स्तर पर

- कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ा दी सैंपलि अर्बन व रूरल एरिया में की गई सैंपलिग

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 05:54 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 05:54 AM (IST)
कोरोना के एक ही दिन में 3800 सैंपल लिए, रिकवरी रेट उच्चतम स्तर पर
कोरोना के एक ही दिन में 3800 सैंपल लिए, रिकवरी रेट उच्चतम स्तर पर

- कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ा दी सैंपलि, अर्बन व रूरल एरिया में की गई सैंपलिग जागरण संवाददाता, हिसार: कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार सैंपलिग बढ़ा रहा है। शनिवार को जिले में रिकार्डतोड़ 3800 सैंपल लिए गए। एक ही दिन में पहली बार इतने अधिक सैंपल लिए गए। इससे पहले 3662 सर्वाधिक सैंपल हाल ही में लिए गए थे। शनिवार को अर्बन व रूरल एरिया में सैंपलिग की गई। इस दौरान सीएचसी व पीएचसी को भी सैंपल के लिए टारगेट दिए गए थे। वहीं सिविल अस्पताल में वेंटिलेटर की समस्या से जुझ रहे मरीजों के मामले सामने आने पर अधिकारीगण वेंटिलेटर सुचारू करने की बात कह रहे हैं। वहीं विभाग की ओर से हाल ही में आशा वर्कर्स से कोरोना सैंपलिग के लिए सर्वे भी करवाया गया है।

loksabha election banner

----------------------

शनिवार को कोरोना के 134 मामले मिले

जिले में शनिवार को कोरोना के 134 मामले मिले। वहीं कोरोना से चार लोगों की मौत भी हुई। कोरोना के मामले बढ़कर 15494 पर पहुंच गए हैं। वहीं अब तक 13694 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिससे कोरोना का रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है। जिले में अब कोरोना का रिकवरी रेट 88.38 फीसद पर पहुंच गया है। वहीं कोरोना से मौत के मामले 227 पर पहुंच गए हैं। डिप्टी सीएमओ डा. गोयल ने बताया कि शनिवार को मिले कोरोना के मामलों में वीआरडीएल लैब कर्मचारी, एचएयू से रिटायर्ड कर्मचारी, आंगबाड़ी कार्यालय में कर्मचारी, मोबाइल रिपेयरिग वर्कर पॉजिटिव मिले। इसी प्रकार जेल वार्डन, अग्रोहा मेडिकल में स्टाफ नर्स, थर्मल पावर प्लांट में कर्मचारी, हांसी में बिजली विभाग का कर्मचारी, सुखदा अस्पताल में नर्सिंग स्टाफ कर्मी, मिलगेट निवासी हेयरड्रेसर, मॉडल टाउन निवासी स्टाफ नर्स सहित 14 विद्यार्थी और पांच शिक्षक पॉजिटिव मिले हैं।

--------------------------

रिटायर्ड महिला शिक्षक सहित चार की मौत

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि शनिवार को जिले में कोरोना से मौत के मामलों में सेक्टर 16-17 निवासी 63 वर्षीय वृद्ध की सीएमसी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं डोगरान मुहल्ला निवासी 64 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक वृद्धा की बीएमएच अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इनके अलावा भाटोल जाट्टान निवासी 79 वर्षीय वृद्ध की सीएमसी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। तिकोना पार्क नजदीक निवासी 60 वर्षीय वृद्ध की जेआइएमएस अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

---------------------

सिविल अस्पताल में सैंपलिग के चलते घट रही ओपीडी

इधर सिविल अस्पताल में सभी मरीजों की सैंपलिग करने के आदेशों के बाद सिविल अस्पताल में मरीजों की संख्या घट रही है। विभाग की ओर से हाल ही में आदेश दिए गए हैं, वहां जो भी आए, उनके कोरोना सैंपल लिए जाए। इन आदेशों के बाद सिविल अस्पताल में ओपीडी घट रही है। प्रतिदिन 1100 से 1200 के करीब ओपीडी होती थी। लेकिन को ओपीडी आधी से भी कम रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.