Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण की बना दी गलत रिपोर्ट, संक्रमण की चपेट में आ गया पूरा परिवार, मां बाप की मौत

कोरोना महामारी फैलाने व शिकायतकर्ता के माता पिता की मौत के मामले में डबवाली पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज की है। इस मामले में पंजाब के श्री मुक्तसर जिले की मंडी किलियांवाली में स्थित शिव पैथोलोजी लैब के शिव भगवान और डा. गुरप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 01:38 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की बना दी गलत रिपोर्ट, संक्रमण की चपेट में आ गया पूरा परिवार, मां बाप की मौत
कोरोना संक्रमित की गलत रिपोर्ट बनाने पर पैथोलोजी लैब के मालिक व महिला चिकित्सक पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, सिरसा : धोखाधड़ी करके फर्जी रिपोर्ट तेयार करने, कोरोना महामारी फैलाने व शिकायतकर्ता के माता पिता की मौत के मामले में डबवाली पुलिस ने जीरो एफआइआर दर्ज की है। इस मामले में पंजाब के श्री मुक्तसर जिले की मंडी किलियांवाली में स्थित शिव पैथोलोजी लैब के शिव भगवान और डा. गुरप्रीत कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में मंडी डबवाली के वार्ड नंबर तीन निवासी दीपक गर्ग ने बताया कि उसने अपनी भाभी मीनाक्षी की बीती 21 अप्रैल 2021 को शिव पैथोलोजी लैब मंडी किलियांवाली व सिविल अस्पताल मंडी डबवाली से कोविड 19 की रिपोर्ट करवाई थी।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल की रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव था जबकि शिव पैथोलोजी लैब द्वारा नेगेटिव रिपोर्ट दी गई। शिव पैथोलोजी लैब के द्वारा दी गई गलत एवं फर्जी रिपोर्ट के कारण उनके संयुक्त परिवार में कोरोना महामारी फैल गई और सारा परिवार कोरोना ग्रस्त हो गया । विषम परिस्थितियों में सभी का इलाज करवाया। दीपक गर्ग ने बताया कि उसके माता पिता स्वस्थ जीवन जी रहे थे।

वे भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए और इलाज के दौरान उनका देहांत हो गया।  शिव पैथोलोजी लैब के मालिक शिव भगवान एवं डा. गुरप्रीत कौर सेठी को भली भांति जानकारी थी कि वे मीनाक्षी देवी की कोरोना 19 की गलत रिपोर्ट दे रहे है।

इस रिपोर्ट के कारण देश में फैली महामारी कोविड 19 की बीमारी अन्य लोगों में भी फैल सकती है । इस महामारी के फैलने से मौत भी हो सकती है । इसके बावजूद दोनों ने पैसों के लालच में मिलीभगत करके गलत एंव फर्जी रिपोर्ट को उचित व जायज दिखाते हुये उसे दे दी।

दीपक गर्ग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उक्त फर्जी एवं गलत रिपोर्ट की उसने प्रधानमंत्री एवं हरियाणा सरकार एवं अन्य विभागों को भेजी थी । जिस पर प्रधानमंत्री  कार्यालय ने उसकी  शिकायत पर संज्ञान लेते हुये इस मामले में सिविल अस्पताल डबवाली में जांच के लिए वरिष्ठ चिक्तिसा अधिकारी पर आधारित चार डाक्टरों का पैनल बना कर जांच करवाई । इसके बाद इसकी जाांच सीएमओ श्री मुक्तसर साहिब पंजाब ने भी चार डाक्टरों का पैनल बनाकर जांच करवाई।

जिसमें दोनों राज्यों की जांच कमेटी द्वारा उसके द्वारा की गई शिकायत को तथ्यों सहित सही पाया गया है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाए कि आरोपितों की साजिश के कारण डाक्टरी पेशा के विपरित केवल लालच वंश बनाई गई गलत एवं फर्जी रिपोर्ट के कारण उसके परिवार को मानसिक, शारीरिक व आर्थिक तौर पर प्रार्थी व उसके परिवार वालों को गहरा मानसिक, आर्थिक एवं शरीरिक आधात हुआ है। इस मामले में डबवाली अस्पताल के एसएमओ के द्वारा दी गई रिपोर्ट के बाद डबवाली पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, 269 व 304ए के तहत जीरो एफआइआर दर्ज की है तथा आगे की कार्रवाइ्र के लिए श्री मुक्तसरसाहिब के थाना लंबी को सूचना दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.