चरखी दादरी, जागरण संवाददाता। दादरी जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर बढ़ने लगा है। पिछले कुछ दिनों से जिले में हर रोज 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव मामले मिल रहे हैं। वहीं बुधवार को कोरोना पाजिटिव एक बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई। कोरोना की तीसरी लहर के दौरान जिले में यह पहली मौत है। जबकि अभी तक जिले में कोरोना संक्रमित 140 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा दादरी में बुधवार को 132 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले तथा एक संक्रमित की मौत ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दादरी जिले के गांव चिड़िया निवासी 81 वर्षीय बुजुर्ग को 21 जनवरी को हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव थी। 26 जनवरी को उक्त बुजुर्ग की मौत हो गई।

83 लोगों ने कोरोना को दी मात

बुधवार को दादरी जिले में कोरोना के 132 नए मामले मिले हैं। इनमें 33 मामले दादरी शहर में तथा 127 मामले जिले के विभिन्न गांवों में मिले हैं। इनके अलावा महेंद्रगढ़ जिले के दो गांव निवासी तीन लोगों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं 83 मरीजों को ठीक होने पर स्वस्थ घोषित भी किया गया है। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़कर 581 पर पहुंच गई है।

6297 लोग हो चुके संक्रमित

बता दें कि दादरी जिले में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण के 6297 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 5576 लोग ठीक हो चुके हैं। विभाग द्वारा अभी तक तीन लाख 28 हजार 639 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से तीन लाख 22 हजार 105 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 237 सैंपल की रिपोर्ट का विभाग को इंतजार है।

बाजारों में बढ़ रही भीड़

यहां यह भी उल्लेखनीय है कि एक तरफ जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बाजारों में भी लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। बस स्टैंड, मेन बाजार, कोर्ट रोड इत्यादि सहित अन्य जगहों पर आने वाले लोग कोविड-19 एडवाइजरी की पालना को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। बाजारों में आने वाले लोग चालान के डर से फेस मास्क तो लगा रहे हैं, लेकिन उसमें भी खानापूर्ति की जा रही है। शारीरिक दूरी जैसे नियमों की भी अनदेखी की जा रही है।

Edited By: Naveen Dalal