Move to Jagran APP

भिवानी में कोरोना का कहर, वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद भी 304 व्यक्ति हुए पाजिटिव

भिवानी में अब तक 24 हजार 353 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। दो माह के दौरान तीसरी लहर की दस्तक में 1152 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज किया गया है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 03:58 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 03:58 PM (IST)
भिवानी में कोरोना का कहर, वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद भी 304 व्यक्ति हुए पाजिटिव
भिवानी में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा।

भिवानी, अशोक ढिकाव। यूं तो कोरोना से बचाव का एक मात्र विकल्प वैक्सीनेशन को माना जा रहा हैं, लेकिन बड़े पैमाने पर अब वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग कोरोना पाजिटिव हो रहे हैं। तीसरी लहर के आंकड़ों पर नजर डाले तो 1152 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि 1152 कोरोना पाजिटिव मरीजों में से 304 व्यक्ति ऐसे थे तो वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके थे।

loksabha election banner

वैक्सीनेशन लगवाने वालों का आकड़ा घटा

वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना संक्रमित होने पर अब लोग वैक्सीन लगवाने से बचते नजर आ रहे हैं। जिससे साफ नजर आ रहा है कि वैक्सीन लगवाने वालों का आंकड़ा घट रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग के लिए यह चिंता का विषय बना हुआ हैं।

वैक्सीनेशन सेंटरों से दूरी बना रहे लोग

जिला में अब तक 24 हजार 353 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। दो माह के दौरान तीसरी लहर की दस्तक में 1152 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य तेज किया गया है। तीसरी लहर में जनवरी माह से ही 14 साल से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाए जाने का कार्य तेज किया गया हैं। तीसरी लहर से बचने व स्वास्थ्य विभाग के जागरूकता अभियान के बाद लोग वैक्सीन सेंटरों पर पहुंचने शुरू हुए थे, लेकिन अब यह संख्या घट रही है। इसका कारण वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना पाजिटिव होने को माना जा रहा है। अब तीसरी लहर में अकेले भिवानी जिले में 304 व्यक्ति ऐसे मिले हैं जो वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके थे, लेकिन इसके बाद भी वह कोरोना संक्रमित हुए। इसे लोगों में विपरीत असर हो रहा हैं।

अधिकारी के अनुसार

वैक्सीनेशन लगवाना जरूरी है। अगर कोई व्यक्ति वैक्सीन लगवाने के बाद भी संक्रमित होता है तो इसमें उसकी मृत्यु का खतरा कम हो जाता है। इसलिए जहां तक हो सके तो वैक्सीन डोज जरूरी लगवाए। इससे ही कोरोना से बचा जा सकता है।

-- डा. सुनील कुमार, जिला टीका करण अधिकारी भिवानी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.