Move to Jagran APP

रेलवे की भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल का खेल, ऐसे पकड़ में आया मामला

शहर के बाहर स्थित एक निजी संस्थान में चल रही रेलवे की भर्ती परीक्षा में मंगलवार को एक व्यक्ति को दूसरी की जगह परीक्षा देते और इस काम में उसकी मदद करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 12:40 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 12:40 PM (IST)
रेलवे की भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल का खेल, ऐसे पकड़ में आया मामला
रेलवे की भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल का खेल, ऐसे पकड़ में आया मामला

जेएनएन, हिसार : शहर के बाहर स्थित एक निजी संस्थान में चल रही रेलवे की भर्ती परीक्षा में मंगलवार को एक व्यक्ति को दूसरी की जगह परीक्षा देते और इस काम में उसकी मदद करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि जिसकी जगह परीक्षा दे रहा था, वह भाग निकला। एक अन्य परीक्षार्थी को कान में ब्लूटूथ लगाकर नकल करते भी पकड़ा गया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार रेलवे में ग्रुप डी की भर्ती के लिए जुगलान गांव के नजदीक स्थित एक निजी संस्थान में भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था। परीक्षा टीसीएस कंपनी ले रही है। इसके लिए तीन शिफ्टों की व्यवस्था की गई थी। मंगलवार को परीक्षा की दूसरी शिफ्ट शुरू होने के दौरान एक युवक बायोमीट्रिक हाजिरी व अन्य कागजातों की जाच के बाद बाहर चला गया। उसकी जगह दूसरा युवक आकर बैठ गया। इस दौरान कक्ष निरीक्षक को शक हुआ। जांच हुई तो पता चला कि वह व्यक्ति दूसरे की जगह की परीक्षा देने बैठा है। इसके बाद पर्यवेक्षक को सूचना दी गई और उसे पकड लिया गया। लेकिन वास्तविक परीक्षार्थी फरार हो गया। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों की जांच में एक कर्मचारी के साथ दोनों युवक दिखाई दिए तो उस कर्मचारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

तीसरी शिफ्ट में भी एक परीक्षार्थी के बार-बार गर्दन हिलाने पर कक्ष निरीक्षक को शक हुआ। जांच करने पर उसके कान में ब्लूटूथ मिला। वह सवाल हल करने में बाहर से मदद ले रहा था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार लोगों में एक चरखीदादरी के गाव छिल्लर निवासी नमित, दूसरा हिसार के गाव खैरी निवासी नवीन और तीसरा जींद के गाव थुआ का रहने वाला रोहित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.