रोहतक, जेएनएन। रोहतक शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए बड़ी राहत मिलने वाली है। जल्द ही शहीद ओल्ड सिटी थाने वाली मल्टीस्टोरी पार्किंग शुरू होने वाली है। भिवानी स्टैंड पर लगने वाले जाम से राहत मिलेगी। इसी तरह हुडा काम्प्लेक्स में पब्लिक प्राइवेट पार्टनशिप यानी पीपीपी मोड पर मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण का कार्य शुरू होगा। इसके लिए जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने पूरी रिपोर्ट देखी है।

उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार दुर्गा भवन मंदिर के समीप बनाई गई मल्टी लेवल पार्किंग का निरीक्षण कर चुके हैं। हुडा काम्प्लेक्स में बनाई जाने वाली मल्टी लेवल पार्किंग के बारे में भी मौके के निर्माण से पहले तैयारियों को लेकर अधिकारी निगरानी में जुट गए हैं। दुर्गा भवन मंदिर के समीप बनाई गई मल्टी लेवल पार्किंग का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, जबकि हुडा काम्प्लेक्स में पार्किंग बनाने का कार्य शुरू किया जाना है।

दोनों ही पार्किंग पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड़ में बनाई जा रही है। इन दोनों पार्किंग को लेकर पेयजल पाइप लाइन व बिजली की तारों को शिफ्ट किया जाना है। इस बारे में भी उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने अधिकारियों से रिपोर्ट प्राप्त की कार्य को करने बारे निर्देश दिए।

जनस्वास्थ्य विभाग, बिजली निगम, एचएसवीपी, नगर निगम करेंगे काम

पेयजल आपूर्ति और बिजली की लाइन बदलवाने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानी एचएसवीपी कार्य करेंगे। बिजली की लाइन बदलवाने के लिए बिजली निगम से वार्ता की गई है। बता दें कि हुडा काम्प्लेक्स में करीब 100 चार पहिया वाहन खड़े होंगे, 400-450 दो पहिया वाहन भी खड़े हो सकेंगे। इसी तरह भिवानी स्टैंड पर 130 चार पहिया और 400 दो पहिया वाहन पार्किंग स्थल में खड़े होंगे। निर्माण कार्यों की स्थिति का जायजा लेने के लिए पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर भी व्यापारियों पिछले सप्ताह गए थे। फरवरी से भिवानी स्टैंड की पार्किंग के संचालन की चर्चाएं हैं, हुडा काम्प्लेक्स में निर्माण कार्य शुरू होगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021