Move to Jagran APP

प्रशासन से बातचीत के लिए कमेटी का गठन

नारनौंद नारनौंद के रोहित के हत्यारों को पकड़ने को लेकर परिजनों का ध

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 06:00 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:26 AM (IST)
प्रशासन से बातचीत के लिए कमेटी का गठन
प्रशासन से बातचीत के लिए कमेटी का गठन

संवाद सहयोगी, नारनौंद : नारनौंद के रोहित के हत्यारों को पकड़ने को लेकर परिजनों का धरना रविवार को छठे दिन भी जारी रहा। धरने को खत्म करने को लेकर डीएसपी जोगिन्द्र सिंह, थाना प्रभारी राजसविन्द्र सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और पीड़ित परिवार से धरना खत्म करने की बात रखी। मगरन पीड़ित परिवार ने धरना खत्म करने से साफ मना कर दिया और कहा कि जब तक रोहित के हत्यारों को पुलिस नहीं पकड़ती तब तक उनका धरना जारी रहेगा। वहीं प्रशासन से बातचीत के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया। वहीं रविवार को धरने को समर्थन देने के लिए अनेक राजनेताओं सहित सामाजिक संगठनों के लोग पहुंचे।

loksabha election banner

बता दें कि करीब दो साल पहले अज्ञात युवकों ने नारनौंद के रोहित की हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटका दिया था। दो साल बीत जाने के बाद भी पुलिस रोहित के हत्यारों को पकडऩे में नाकाम साबित रही है। आरोपितों को पकड़ने की मांग को लेकर चल रहे धरने को अनेक राजनीतिक दलों सहित कस्बे के व्यापारियों का समर्थन मिल रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन की तरफ से डीएसपी जोगिन्द्र सिंह, नारनौंद थाना प्रभारी धरना स्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजनों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस मामले को ट्रेस करने में लगी हुई है। जल्द ही इस मामले के आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा। इसलिए आप धरना खत्म कर दो तो परिजनों ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि साहब हमारे बेटे की हत्या हुए दो साल का समय बीत गया और आपकी पुलिस आज तक उसके हत्यारों को नहीं पकड़ पाई तो अब जल्दी कैसे पकड़ लोगे। इसलिए जब तक रोहित के हत्यारों को पुलिस नहीं पकड़ लेती और आखरी सांस तक वो धरने पर बैठे रहेंगे। वहीं प्रशासन से बातचीत के लिए एक 25 सदस्यों की कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी प्रशासन के अधिकारियों से मामले की जांच लेकर बातचीत करेगी।

.

बॉक्स

रविवार को इन्होंने दिया समर्थन

धरने को समर्थन देने के लिए रविवार को कांग्रेसी नेता दिलबाग सिंह ढांडा, सीपीआइएम नेत्री शकुंतला जाखड़, जनवादी महिला समिति की राज्य कमेटी सदस्य आशा खन्ना , अनाज मंडी कमेटी के सदस्य कुलदीप गौतम, प्रधान रामफल, कृष्ण दुहन, अखिल भारतीय खेत मजदूर यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष रामअवतार सुलचानी आदि ने धरने को समर्थन दिया।

.

बॉक्स

कमेटी में ये हुए शामिल

धरने पर बनाई गई कमेटी में दलबीर, रविन्द्र, राजकुमार, सतबीर, सतपाल, बिजेन्द्र सिंह, हरिपाल, रमेश, सत्यवान, रामकुमार, हवा सिंह, बारूराम, राजमल, महेन्द्र सिंह, भूप सिंह, सुलतान, प्रेमजी, सज्जन, जिले सिंह, बिल्लू, रामेश जांगड़ा सहित 25 लोगों को शामिल किया गया है। ये कमेटी हस्ताक्षर अभियान भी चलाएगी। इसके तहत रोहित के हत्यारों को पकड़ने की मांग को लेकर दस हजार लोगों के हस्ताक्षर वाला मांग पत्र राष्ट्रपति को सौंपेगी और राष्ट्रपति से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करेंगे। वर्जन:::::::::

पीड़ित परिवार व धरने पर बैठे लोगों से बातचीत की गई है। उन्होंने शांति पूर्वक धरना देने की बात कहते हुए धरने को खत्म करने से मना कर दिया। सीआइए पुलिस सहित अन्य जांच टीमें हत्यारों तक पहुंचने के लिए अलग अलग पहलुओं से ट्रेस करने में जुटे हुए हैं। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

जोगिन्द्र सिंह, डीएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.