Move to Jagran APP

कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोलीं-अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के साथ हुआ अन्याय

कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। भुक्कल ने कहा कि अग्निपथ योजना लाकर देश के नौजवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है। पूरी कांग्रेस युवाओं के साथ है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 04:08 PM (IST)
कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, बोलीं-अग्निपथ योजना लाकर युवाओं के साथ हुआ अन्याय
अग्निपथ योजना पर बोलीं कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल।

झज्जर, जागरण संवाददाता। पूर्व मंत्री एवं विधायक गीता भुक्कल के मुताबिक जब से केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना की घोषणा की है, तभी से देश के विभिन्न राज्यों में हर जगह पर धरना प्रदर्शन चल रहे हैं। पिछले तीन साल से सेना की भर्ती नहीं हो रही थी। मगर अब जब सरकार ने फौज में भर्ती की घोषणा भी की है तो उसमें भी एक तरह से कांट्रेक्ट सिस्टम लाकर देश के नौजवानों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया गया है। साथ ही देश के नौजवानों को सरकार ने बहुत बड़ा धोखा दिया है।

loksabha election banner

योजना की वजह से आज हमारे पूरे देश भर में विशेष तौर पर युवाओं में भारी रोष है। शनिवार को अपने निवास स्थान पर प्रेस वार्ता करते हुए भुक्कल ने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी अग्निपथ योजना के खिलाफ है। देखना चाहिए कि हमारा देश बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है। हरियाणा नंबर एक पायदान पर आ चुका है। ऐसे में भर्ती को केवल 4 साल के लिए कर देना। युवाओं के साथ अन्याय होगा। तीनों सेनाओं में जिस तरह से युवाओं को भर्ती किया जाएगा, यह कहीं ना कहीं हमारी देश की आन बान और शान के खिलाफ है। भारतीय सैनिकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बातें हैं।

कांट्रेक्ट सिस्टम सरकार खत्म करें सरकार

भुक्कल ने कहा कि सरकार को यह कांट्रेक्ट सिस्टम खत्म करना चाहिए और रेगुलर बेस पर नौकरी देनी चाहिए। युवाओं के रिटायरमेंट के बाद ना तो पेंशन मिलेगी ना ही जाब सिक्योरिटी। जब वह सेना से लौटकर वापस आएंगे तब तक उसकी शादी की बात भी होने लगेगी। उस समय उसके पास नौकरी नहीं होगी। युवा पर अपना घर बसाने और परिवार को चलाने की जिम्मेदारी होगी, मगर युवा तब बेरोजगार हो चुका होगा। 27 जून को पूरे देश भर में सत्यमेव जयते के तहत सत्याग्रह का आयोजन किया जाएगा। जिला मुख्यालय पर लघु सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन होगा। जिसमें राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद रहेंगे।

युवाओं से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील

विधायक गीता भुक्कल ने सभी युवाओं से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने और सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे नौजवानों के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी खड़ी है। इसलिए युवाओं को प्रदर्शन में किसी भी तरह की हिंसा से बचना चाहिए।

नगर निकाय चुनाव में महसूस हुई संगठन की कमी

विधायक ने नगर निकाय चुनाव में सामने आए परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बेशक ही चुनाव में संगठन की कमी महसूस हुई है। बहुत जल्द पार्टी की इसी कमी को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का काम किया जाएगा। उप-प्रधान के चुनाव को लेकर कहा कि सभी प्रत्याशी लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत स्वतंत्र है। कांग्रेस के स्तर पर ऐसा प्रयास नहीं किया जाएगा।

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.