भिवानी, जेएनएन। कांग्रेसी नेता ने अपने साथी नेता व उसकी पत्नी के साथ मिलकर अपनी शिक्षक पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। यह आरोप मृतका प्राइमरी शिक्षिका के पिता ने पुलिस को दिए बयान में लगाए हैं। आरोप है कि पैसों के लालच में वारदात को अंजाम दिया गया। मृतका के पिता की शिकायत पर पुलिस ने उक्त तीनों आरोपित के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। बताया जाता है कि आरोपित कांग्रेस नेता बाढड़ा हलके से कांग्रेस के टिकट का दावेदार था।

पुलिस को दी शिकायत में बास अकबरपुर निवासी अजमेर ने बताया कि उसने अपनी बेटी रेखा (30) की शादी नवंबर 2011 में सिंघानी के सुनील के साथ की थी। दंपती अपने बेटा-बेटी संग न्यू हाउसिंग बोर्ड में रहता था। रेखा प्राइमरी टीचर लगी हुई थी। सुनील अपने साथी कांग्रेस नेता व शराब कारोबारी जगदीप व उसकी पत्नी सुनीता के कहे अनुसार कार्य करता है। वह अपनी ससुराल व रिश्तेदारों से लेकर करीब 1 करोड़ 82 लाख रुपये उक्त दंपती को दे चुका था। इस कर्ज का पूरा बोझ रेखा के कंधों पर था।

रेखा के पति सुनील ने उसके गहनों पर लोन के अलावा पर्सनल लोन व केसीसी का कर्ज लेकर भी उक्त ठेकेदार दंपती को रुपये दे रखे हैं। अजमेर ने आरोप लगाया कि पिछले तीन-चार साल से सुनील पत्नी रेखा को काफी तंग करता था। 10 मई को रेखा की बेरहमी से पिटाई की गई थी। इसके बाद उनमें समझौता करवा दिया गया था लेकिन सुनील ने रेखा को तंग करना जारी रखा। 27 जून को सुनील ने रेखा से कहा कि वह मायके से चार लाख रुपये लेकर आए। मना करने पर उसने रेखा से मारपीट की। इतना ही नाराज सुनील ने ठेकेदार जगदीप व उसकी पत्नी सुनीता के साथ मिलकर शनिवार को रेखा की गला घोंटकर हत्या कर दी। उसने बचने के लिए झूठा नाटक करते हुए कहा कि रेखा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है।

चिकित्सकों के बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के बोर्ड से करवाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग पाएगा।

---मृतका रेखा के पिता अजमेर के बयान पर मृतका के पति सुनील, साथी ठेकेदार जगदीप व उसकी पत्नी सुनीता के खिलाफ हत्या व हत्या में शामिल होने का केस दर्ज किया गया है।

अनिल कुमार, एसएचओ, सिटी थाना, भिवानी।

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस