हिसार, जागरण संवाददाता। हिसार के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान (पालिटेक्निक कालेज) में कर्नाटक की जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी शनिवार को दूसरी बार प्लेसमेंट के लिए आएगी। इस प्लेसमेंट ड्राइव में प्रदेश व जयपुर के 150 विद्यार्थी भाग लेंगे। यह विद्यार्थियों के लिए अच्छा मौका होगा, उनको अच्छा पैकेज मिल सकता है। यह ड्राइव कंपनी द्वारा प्रदेशभर में हिसार पालिटेक्निक कालेज में ही होगी। इसलिए प्रदेश व जयपुर पालिटेक्निक कालेज के विद्यार्थियों को यहीं बुलाया है। इसके प्रति विद्यार्थियों को भी रूझान है। सभी अभ्यर्थियों को शनिवार सुबह 9 बजे बुलाया है।

हरियाणा में हिसार में ही कंपनी प्लेसमेंट के लिए आएगी और जयपुर के विद्यार्थियों को बुलाया

प्रदेश के 100 अभ्यर्थी और जयपुर से 50 विद्यार्थी आने वाले है। कर्नाटक की कंपनी ने पहले प्रदेशभर के विद्यार्थियों से आनलाइन आवेदन भरवाए थे। इसके बाद अभ्यर्थियों के आनलाइन टेस्ट लिए थे। उनमें से छंटनी कर प्रदेश के 100 विद्यार्थियों को चुना था। ऐसे ही जयपुर के विद्यार्थियों को चुना। इसमें मैकेनिक, सेरेमिक और इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। बता दें कि पिछले साल भी कर्नाटक की कंपनी हिसार में आई थी और 15 विद्यार्थियों का चयन हुआ था।

कंपनी का हिसार से भी गहरा नाता

कर्नाटक की जेएसडब्ल्यू स्टील कंपनी का हिसार से भी गहरा नाता है। कंपनी मालिक हिसार जिंदल परिवार से है। इसलिए प्लेसमेंट ड्राइव भी हिसार में ही आयोजित करवाई जा रही है।

कालेज के मीडिया प्रभारी के अनुसार

पालिटेक्निक कालेज से मीडिया प्रभारी सुनील भुटानी ने बताया कि हमारी ओर से पूरी व्यवस्था कर ली गई है। शनिवार सुबह कंपनी आने वाली है। प्रदेश में हिसार पालिटेक्निक कालेज में ही प्लेसमेंट ड्राइव होगी।

इग्नू की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी उतर पुस्तिका लेकर फरार

जागरण संवाददाता, हिसार। सीआरला कालेज में इग्नू की परीक्षा के दौरान एक परीक्षार्थी उतर पुस्तिका लेकर फरार हो गया। मामले में सीआर ला कालेज की प्रिंसिपल डा. पूनम चहल ने फरार हुए परीक्षार्थी के खिलाफ आजाद नगर थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

मामले में पुलिस को दी शिकायत में डा. पूनम चहल ने बताया कि इन दिनों कालेज में इंदिरा गांधी नेशन ओपन यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं चल रही है। 18 अगस्त को सांयकालीन सत्र में आयोजित की जा रही एक परीक्षा में एक परीक्षार्थी सुमित दरवाजे के पास वाली बेंच पर बैठा था। इस कमरा नंबर 204 में अध्यापिका रवीना की डयुटी थी। परीक्षा समाप्त होने के समय रवीना जब उत्तरपुस्तिका को रोल नंबर के अनुसार लगा रही थी। तभी सुमित मौके का फायदा उठाकर उत्तरपुस्तिका लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

Edited By: Naveen Dalal