Move to Jagran APP

एस्केलेटर में टेंडर भरने के लिए कंपनी ने मांगा समय, तिथि बढ़ाई

जागरण संवाददाता, हिसार : तलाकी गेट स्थित फुटओवर ब्रिज पर आम आदमी के चढ़ने के लिए लगने

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 10:13 PM (IST)
एस्केलेटर में टेंडर भरने के लिए कंपनी ने मांगा समय, तिथि बढ़ाई
एस्केलेटर में टेंडर भरने के लिए कंपनी ने मांगा समय, तिथि बढ़ाई

जागरण संवाददाता, हिसार : तलाकी गेट स्थित फुटओवर ब्रिज पर आम आदमी के चढ़ने के लिए लगने वाले एस्केलेटर के लिए एक कंपनी आगे आई है। कंपनी ने टेंडर भरने के लिए पीडब्ल्यूडी से कुछ समय मांगा है। समय मांगने के बाद अधिकारियों ने टेंडर ओपन करने की तिथि 24 जनवरी कर दी है। 23 तक ठेकेदार या कंपनियां टेंडर भर सकेंगी।

loksabha election banner

पीडब्ल्यूडी की तरफ से तलाकी गेट पर पैदल यात्रियों के लिए बनाए गए फुट ओवर ब्रिज के दोनों तरफ चढ़ने के लिए एस्केलेटर लगाने की योजना बनाई थी। योजना के बाद कंपनियों से रेट मांगें गए थे। लेकिन दो बार भी कोई कंपनी या ठेकेदार रेट देने के लिए नहीं पहुंचा। कंपनी ने बाद में उच्च अधिकारियों से इजाजत लेकर टेंडर लगाया। टेंडर लगने के बाद अब जोनसन नाम की कंपनी ने इस एस्केलेटर को लगाने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। टेंडर भरने के लिए समय मांगने पर विभाग ने 23 जनवरी का समय दिया है। यदि कंपनी 23 तक अपना टेंडर भरती है तो एस्केलेटर लगने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी। विभाग की तरफ से एस्केलेटर लगाने से पहले दिल्ली व चंडीगढ़ इस सिस्टम को समझने के लिए दौरे भी किए थे।

.

2.39 करोड़ रुपये का था प्रोजेक्ट

पीडब्ल्यूडी की तरफ से एस्केलेटर लगाने के लिए करीब दो करोड़ 39 लाख रुपये का टेंडर लगाया है। इसमें एस्केलेटर लगाने के साथ, ट्रांसफार्मर आदि सभी काम होने है। कंपनी की तरफ से इसे लगाकर दिए जाने के बाद इसका रख रखाव भी किया जाएगा।

.

ये होगा फायदा

तलाकी गेट पर जाम के कारण काफी ज्यादा भीड़ रहती है। इसके कारण पैदल लोगों को बाजार व बस स्टैंड की तरफ जाने में काफी ज्यादा परेशानी होती है। साथ ही फुटओवर ब्रिज बनाए जाने के बाद लोग उस पर सीढि़यों से चढ़ना नहीं चाह रहे थे। इस लिए मुख्यमंत्री ने इस ब्रिज को आम आदमी प्रयोग करे इसके के लिए एस्केलेटर लगवाने के आदेश दिए थे।

.

एक कंपनी टेंडर लगाने के लिए आगे आ रही है। उसने समय मांगा था तो 23 जनवरी तक टेंडर अब भरा जा सकता है। 24 को टेंडर ओपन होगा।

- भीम सैन, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.